Friday , September 20 2024

हरिद्वार के ज्वैलर्स की दुकान में डकैती, 5 करोड़ के गहने लूटकर बदमाश फरार, पश्चिमी यूपी के गैंग पर शक..

हरिद्वार के ज्वैलर्स की दुकान में डकैती, 5 करोड़ के गहने लूटकर बदमाश फरार, पश्चिमी यूपी के गैंग पर शक..

हरिद्वार, 02 सितंबर। धर्मनगरी हरिद्वार में अपराधियाें के हौंसले बुलंद हाेते जा रहे हैं। रानीपुर मोड़ स्थित श्री बालाजी ज्वेलर्स में दिनदहाड़े छह नकाबपाेश बदमाशाें ने कराेड़ाें रुपए की डकैती को अंजाम दिया। बताया जाता है कि बदमाशों ने करीब पांच करोड़ रुपए के गहनों को लूट लिया और फरार हो गए।

जानकारी के अनुसार, बदमाशाें ने पहले दुकान में घुसकर मिर्ची वाले स्प्रे का इस्तेताल किया और फिर हवाई फायरिंग कर दहशत फैला दी। इसके बाद, उन्हाेंने स्टाफ काे बंधक बनाते हुए साेने, चांदी और हीरे के आभूषण लूट लिए। घटना के बाद पूरे शहर में हड़कंप मच गया। पुलिस काे सूचना मिलने के बाद वह माैके पर पहुंची और सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ-साथ इलाके में नाकाबंदी कर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया।

शोरूम के मालिक अतुल गर्ग ने बताया कि बदमाशों ने मिर्ची पाउडर डालकर और फायरिंग कर दहशत का माहौल बनाया, जिसके बाद लूट को अंजाम दिया गया। पुलिस काे शक है कि इस वारदात के पीछे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसी कुख्यात गैंग का हाथ हो सकता है। इस घटना ने व्यापारियों में भी गहरा रोष उत्पन्न कर दिया है। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है और जल्द ही अपराधियों को पकड़ने का आश्वासन दिया है।

पूरी घटना हरिद्वार के ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र की है। यहां के रानीपुर मोड़ स्थित बालाजी ज्वैलर्स की दुकान पर दिनदहाड़े डकैती हुई, जिससे पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। इस वारदात में 4-5 नकाबपोश बदमाशों ने हथियारों के बल पर दुकान में घुसकर करीब 5 करोड़ रुपये के सोने-चांदी के जेवरात लूट लिए। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने मिर्च स्प्रे का इस्तेमाल कर दुकान में मौजूद लोगों को असहाय कर दिया और काउंटर तोड़कर जेवरात समेट लिए। घटना के दौरान फायरिंग भी की गई।

घटना के बाद सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी। फिलहाल बदमाशों की तलाश जारी है। दिनदहाड़े ज्वैलर्स की दुकान में डकैती को लेकर हरिद्वार के व्यापारियों में आक्रोश है। वो जल्द से जल्द सारे अपराधियों को पकड़ने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिनदहाड़े शहर के बीच इस तरह की लूटपाट से व्यापारियों में भय और असुरक्षा का माहौल है।

पूरे मामले को लेकर हरिद्वार के एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोभाल ने बताया कि रविवार दोपहर करीब एक बजे के आस-पास बालाजी ज्वैलर्स पर कुछ हथियारबंद लोगों द्वारा लूट की घटना को अंजाम दिया गया है।

एसएसपी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है, जिसमें आरोपी दो वाहन, जिसमें एक बाइक और एक स्कूटी पर दिखाई दे रहे हैं। मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रमेंद्र सिंह डोभाल ने आगे बताया कि इस घटना में पांच लोग शामिल थे, जिन्होंने डकैती के दौरान हथियारों का प्रयोग किया था। ज्वैलर्स शॉप के मालिक ने बताया है कि करीब पांच करोड़ रुपए की डकैती हुई है। बदमाशों द्वारा फायरिंग की गई, हालांकि राहत की बात रही कि कोई घायल नहीं हुआ। पुलिस पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।

सियासी मियार की रीपोर्ट