Friday , September 20 2024

मणिपुर में सुरक्षा बलों ने उग्रवादियों के तीन बंकर नष्ट किए..

मणिपुर में सुरक्षा बलों ने उग्रवादियों के तीन बंकर नष्ट किए..

इंफाल, 08 सितंबर । मणिपुर के चुराचांदपुर जिले में सुरक्षा बलों ने उग्रवादियों के तीन बंकर नष्ट कर दिए। पुलिस ने एक बयान में बताया कि बिष्णुपुर में उग्रवादियों के रॉकेट हमले में एक व्यक्ति की मौत और छह अन्य के घायल होने के बाद सुरक्षा बलों ने यह कार्रवाई की।

बयान के मुताबिक, यह अभियान शुक्रवार को चुराचांदपुर जिले के मुआलसांग और लाइका मुआलसौ गांव में चलाया गया। इसमें कहा गया है, “उग्रवादियों ने बिष्णुपुर जिले में दो जगहों पर लंबी दूरी के रॉकेट दागे। इन हमलों में से एक में एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई और छह अन्य नागरिक घायल हो गए।”

बयान के अनुसार, पुलिस दलों और सुरक्षा बलों ने पास के पहाड़ी इलाकों में सघन तलाश अभियान शुरू किया। इसमें कहा गया है, “चुराचांदपुर के मुआलसांग गांव में दो बंकर और लाइका मुआलसौ गांव में एक बंकर नष्ट कर दिया गया।”

बिष्णुपुर के पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस अधिकारी क्षेत्र में पहुंचे, तो संदिग्ध उग्रवादियों ने उन पर गोलीबारी की, लेकिन पुलिस दल ने जवाबी कार्रवाई की और उग्रवादियों के हमले को विफल कर दिया।

बयान में कहा गया है कि हवाई गश्त के लिए एक सैन्य हेलीकॉप्टर तैनात किया गया है और कानून-व्यवस्था की स्थिति का जायजा लेने के लिए उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठकें की गईं। इसमें कहा गया है कि अधिकारी हालत पर करीबी नजर रख रहे हैं और पुलिस किसी भी संभावित स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

सियासी मियार की रीपोर्ट