Friday , September 20 2024

स्टालिन ने तमिलनाडु के साथ साझेदारी नवीनीकृत करने के लिए फोर्ड अधिकारियों के साथ की बातचीत

स्टालिन ने तमिलनाडु के साथ साझेदारी नवीनीकृत करने के लिए फोर्ड अधिकारियों के साथ की बातचीत

चेन्नई, 11 सितंबर। तमिलनाडु में निवेश को बढ़ावा देने के लिए अमेरिका की यात्रा पर गये मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने बुधवार को राज्य के साथ साझेदारी नवीनीकृत करने के लिए प्रमुख कार कंपनी फोर्ड के अधिकारियों के साथ बातचीत की।
श्री स्टालिन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, “फोर्ड मोटर्स की टीम के साथ बहुत दिलचस्प बातचीत हुई। इसका उद्देश्य तमिलनाडु के साथ फोर्ड की तीन दशक की साझेदारी को नवीनीकृत करने की व्यवहार्यता के रास्ते तलाशना था।”
एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया कि तमिलनाडु विभिन्न आर्थिक संकेतकों में भारत में एक अग्रणी राज्य के रूप में उभरकर सामने आया है।
विज्ञप्ति में कहा गया कि इस प्रगति को बनाए रखने, बड़े पैमाने पर निवेश को आकर्षित करने, ज्यादा रोजगार उत्पन्न करने – विशेषकर युवाओं और महिलाओं के लिए – और उनके जीवन की गुणवत्ता को ऊपर उठाने के लिए, मुख्यमंत्री के नेतृत्व में तमिलनाडु सरकार 2030 तक राज्य को 10 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा में सक्रिय रूप से काम कर रही है।
श्री स्टालिन इसी दृष्टिकोण के मद्देनजर वर्तमान समय में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने और नौकरी के अवसर उत्पन्न करने के लिए अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर हैं।
श्री स्टालिन ने विश्व की विभिन्न अग्रणी कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारियों को तमिलनाडु में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया और तमिल प्रवासियों के साथ बातचीत भी की।

सियासी मियार की रीपोर्ट