Friday , September 20 2024

आखिरी क्षणों में गोल कर पंजाब एफसी ने केरल ब्लास्टर्स को हराया..

आखिरी क्षणों में गोल कर पंजाब एफसी ने केरल ब्लास्टर्स को हराया..

कोच्चि, 16 सितंबर। पंजाब एफसी ने आखिरी सीटी बजने से ठीक पहले किये गये गोल के दम पर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के मौजूदा सत्र के अपने शुरुआती मुकाबले में केरल ब्लास्टर्स को उनके घरेलू मैदान में 2-1 से शिकस्त दी। मैच के तीनों गोल 85वें मिनट के खेल के बाद हुए। पंजाब की जीत में कप्तान व स्लोवेनिया के स्ट्राइकर लुका माजसेन और क्रोएशियाई मिडफील्डर फिलिप मिर्जलजक ने गोल किए।

मैच का पहला गोल 86वें मिनट में आया जब कप्तान माजसेन ने पेनल्टी किक को गोल में तब्दील करके पंजाब एफसी को 1-0 की बढ़त दिला दी। पंजाब को पेनल्टी किक के रूप में यह मौका 84वें मिनट में मिला, जब लियोन ऑगस्टीन को केरल ब्लास्टर्स के मोहम्मद सहीफ ने पीछे से गिरा कर फाउल कर दिया और रैफरी ने स्पॉट किक देने में कोई देरी नहीं की और साथ ही सहीफ को पीला कार्ड दिखाया। माजसेन ने पेनल्टी किक को गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की।

छह मिनट के स्टॉपेज टाइम के दौरान 90+2वें मिनट में स्थानापन्न खिलाड़ी जेसुस जिमेनेज ने गोल करके केरल ब्लास्टर्स को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। टीम की यह बढ़त हालांकि तीन मिनट तक ही कामय रही। मैच के 90+5वें मिनट में मिर्जलजक ने माजसेन के पास पर गोल करके पंजाब एफसी को फिर से बढ़त दिला दी। केरल की वापसी की कोशिश करती उससे पहले रेफरी ने मैच की आखिरी सीटी बजा दी।

सियासी मियार की रीपोर्ट