Friday , September 20 2024

केजरीवाल जेल, बेल और खेल वाले सीएम : आरपी सिंह..

केजरीवाल जेल, बेल और खेल वाले सीएम : आरपी सिंह..

नई दिल्ली, । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। जिसके बाद दिल्ली की राजनीति में सियासी हलचल तेज हो गई है। मुख्यमंत्री के ऐलान को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता आरपी सिंह ने अरविंद केजरीवाल सिंपैथी स्टंट बताया है।

आरपी सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, “केजरीवाल इस्तीफा देने की बात कहकर खेल कर रहे हैं। वह ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जो पहले जेल वाले मुख्यमंत्री रहे, अब बेल वाले मुख्यमंत्री हैं और अब वह इसमें खेल करने की कोशिश करके, खेल वाले मुख्यमंत्री बनने की कोशिश कर रहे हैं। वह खेल करने के लिए कह रहे हैं कि मैं तो लड़ाई लड़ने के लिए इस्तीफा दे रहा हूं। सच तो यह है कि कोर्ट के आदेश के चलते इस्तीफा देना उनकी मजबूरी है।

कोर्ट ने अपने आदेश में स्पष्ट कहा है कि वह मुख्यमंत्री के नाते काम नहीं कर सकते। कोर्ट ने यह भी कहा है कि वह सीएम ऑफिस अटेंड नहीं कर सकते, वह कैबिनेट मीटिंग नहीं बुला सकते। कोर्ट ने अपने स्पष्ट आदेश में उन्हें किसी भी प्रकार का पेपर साइन करने से भी मना किया है। उनको कोर्ट के आदेश को मानना ही पड़ेगा। उनके पास कोई और रास्ता नहीं है। वह जेल वाले, बेल वाले और अब खेल वाले सीएम हैं। इसलिए वह कोशिश कर रहे हैं कि जनता की उनको कुछ न कुछ सहानुभूति मिल जाए। उनकी यही कोशिश है।”

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने 15 सितंबर को आम आदमी पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बड़ा ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि मैं दो दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा दूंगा।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पार्टी नेताओं संबोधित करते हुए कहा था, “मैं जब जेल में था तो भाजपा वालों ने पूछा कि केजरीवाल ने अपने पद से इस्तीफा क्यों नहीं दिया है। इन्होंने विपक्ष के लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराए। आज दिल्ली के लिए कितना कुछ कर पाए क्योंकि हम ईमानदार हैं। ये लोग हमारी ईमानदारी से डरते हैं, क्योंकि ये ईमानदार नहीं है।”

सियासी मियार की रीपोर्ट