Friday , September 20 2024

सुनीता केजरीवाल सीएम बनने की इच्छुक नहीं : सौरभ भारद्वाज,,,

सुनीता केजरीवाल सीएम बनने की इच्छुक नहीं : सौरभ भारद्वाज,,,

नई दिल्ली,। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने अपना इस्तीफा देने की बात कही थी। इसके बाद अब नए सीएम के नाम पर मंथन शुरू हो चुका है। थोड़ी देर में नए सीएम के नाम का खुलासा हो जाएगा।

नए मुख्यमंत्री के लिए कई नाम सामने आ रहे हैं, इसमें सुनीता केजरीवाल का नाम भी शामिल बताया गया। कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें भी मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है, लेकिन आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि सुनीता केजरीवाल सीएम बनने की इच्छुक नहीं है।

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि, “मुझे नहीं पता कि यह मंत्रिमंडल से कोई होगा या विधायकों में से कोई होगा। जो भी जानकारी होगी हम आपको बता देंगे। जहां तक मैं अरविंद केजरीवाल की राजनीति को समझता हूं, मुझे नहीं लगता कि दिल्ली की नई सीएम सुनीता केजरीवाल होंगी। उनकी इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है।”

जानकारों की मानें तो इस पूरी रेस में कैलाश गहलोत और आतिशी का नाम सबसे आगे चल रहा है। हरियाणा में चुनाव को देखते हुए कैलाश गहलोत के नाम को भी तवज्जो दी जा सकती है क्योंकि वहां पर सबसे ज्यादा आबादी जाट समुदाय की है। इसके साथ-साथ कैलाश गहलोत की छवि भी साफ सुथरी है।

इसी तरह जल संकट पर आतिशी के किए गए कामों को भी पार्टी लगातार सराहा रही है। आतिशी भी लंबे समय से आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार के साथ एक अहम भूमिका में जुड़ी हुई हैं। माना जा रहा है कि बस थोड़ी देर में दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हो जाएगी। अरविंद केजरीवाल के अगुवाई में चल रही मीटिंग में सभी विधायक और मंत्रिमंडल से सभी नेता मौजूद हैं।

सियासी मियार की रीपोर्ट