Friday , September 20 2024

गंभीर-कोहली ने लिया एक दूसरे का इंटरव्यू..

गंभीर-कोहली ने लिया एक दूसरे का इंटरव्यू..

नई दिल्ली, 18 सितंबर । चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच गौतम गंभीर और बल्लेबाज विराट कोहली एक अलग अवतार में नजर आए। दोनों ने एक दूसरे का इंटरव्यू लिया और पुरानी पार‍ियों की यादें ताजा की।

कोहली और गंभीर, जो टीम इंडिया के लिए सभी प्रारूपों में एक साथ खेल चुके हैं जबकि आईपीएल में अलग-अलग टीमों के लिए खेलते हुए एक दूसरे से कई बार भिड़े भी हैं।

जब गंभीर को टीम इंडिया का कोच बनाया गया था, तब सबके मन में इनके रिश्ते को लेकर एक डर था। हर कोई ये सोच रहा था कि आखिर ये दोनों दिग्गज क्रिकेटर एक दूसरे के साथ तालमेल कैसे बनाएंगे लेकिन इस वीडियो के सामने आने के बाद तमाम सवाल खत्म हो गए।

बीसीसीआई ने एक्स पर एक इंटरव्यू का टीजर शेयर किया, जिसमें लिखा था, “एक बहुत ही खास इंटरव्यू। ये जानने के लिए बने रहें कि आखिर एक दिग्गज माइंड क्रिकेट फील्ड पर कैसे काम करता है। टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच खास बातचीत।”

दोनों भारतीय टीम में कोच और खिलाड़ी के तौर पर ड्रेसिंग रूम साझा करते हैं, तो वे अपने पुराने झगड़ों को भूल चुके हैं। 1 मिनट 40 सेकंड के वीडियो क्लिप को 185,000 से ज्यादा बार देखा गया।

इंटरव्यू की शुरुआत में कोहली ने कहा कि यह हम दोनों का ‘मसालेदार इंटरव्यू’ है जबकि गौतम गंभीर अपनी हंसी कंट्रोल नहीं कर पाए और ठहाके लगाकर हंसने लगे।

इस वीडियो में कोहली और गंभीर को वर्षों से विरोधी खिलाड़ियों के साथ मैदान पर हुई झड़पों पर चर्चा करते हुए देखा जा सकता है।

इसमें विराट का पूछा एक सवाल ही पूरे इंटरव्यू को रोमांचक बनाने के लिए काफी था। उन्होंने गौतम गंभीर से सीधे-सीधे ये सवाल किया कि विरोधी टीम के खिलाड़ियों से लड़ाई का उन्हें फायदा और मोटिवेशन मिलता था कि नुकसान पहुंचता था?

भारत के मुख्य कोच ने मजाकिया अंदाज में जवाब देते हुए कहा, “तुम्हारे मुझसे ज्यादा विवाद हुए हैं। मुझे लगता है कि तुम इस सवाल का जवाब मुझसे बेहतर दे सकते हो।”

विराट ने हंसते हुए जवाब दिया, “मैं तो ये ढूंढ रहा हूं कि कोई मेरी बात से सहमत हो जाए। ये नहीं बोल रहा कि गलत है। कोई तो बोले हां, यही होता है।”

गंभीर ने 2014-15 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कोहली के शानदार प्रदर्शन की भी प्रशंसा की। यह संभवत: पहला ऐसा वीडियो इंटरव्यू है। जहां वे एक-दूसरे से सवाल करते हुए दिखे।

सियासी मियार की रीपोर्ट