Friday , September 20 2024

डेल्टा एयर लाइन्स ने 31 दिसंबर तक इज़रायल के लिए उड़ानों पर रोक की अवधि बढ़ाई…

डेल्टा एयर लाइन्स ने 31 दिसंबर तक इज़रायल के लिए उड़ानों पर रोक की अवधि बढ़ाई…

वाशिंगटन, 20 सितंबर । अमेरिका की डेल्टा एयरलाइंस ने 31 दिसंबर तक इजरायल के लिए अपनी उड़ानों पर रोक की अवधि बढ़ा दी है।
डेल्टा एयर लाइन्स ने गुरुवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि वह मध्य पूर्व में चल रहे संघर्ष और इज़रायली-लेबनानी सीमा पर बढ़ते तनाव के कारण न्यूयॉर्क और तेल अवीव के बीच उड़ानों पर रोक बढ़ा रही है।
विज्ञप्ति में कहा गया, ‘क्षेत्र में चल रहे संघर्ष के कारण न्यूयॉर्क-जेएफके और तेल अवीव के बीच डेल्टा उड़ानें 31 दिसंबर तक रोक दी जाएंगी।’
एयरलाइन ने कहा कि उसने 31 दिसंबर से पहले तेल अवीव से/के लिए यात्रा बुक करने वाले सभी ग्राहकों को यात्रा छूट जारी कर दी है।
इससे पहले गुरुवार को हिज़्बुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह ने कहा कि इज़रायल ने सभी लाल रेखाएँ पार कर ली हैं, जिससे कई लेबनानी नागरिकों की जान जोखिम में पड़ गई है और संचार उपकरण विस्फोट एक आतंकवादी हमला था जिससे संभावित रूप से युद्ध की घोषणा हो सकती है।
लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि मंगलवार को पूरे लेबनान में पेजर विस्फोट हुए जिसमें 12 लोग मारे गए और 2,800 से ज़्यादा लोग घायल हुए। मंत्रालय के अनुसार बुधवार को हिज़्बुल्लाह सदस्यों के संचार उपकरणों के बड़े पैमाने पर विस्फोटों की दूसरी लहर में कम से कम 25 लोग मारे गए और 600 से ज़्यादा लोग घायल हो गए।
लेबनान का मानना है कि इन विस्फोटों के पीछे इज़रायली खुफिया सेवाएँ हैं।

सियासी मियार की रीपोर्ट