Sunday , September 22 2024

दिल्ली की जनता को नहीं मिली मूलभूत सुविधाएं, उम्मीद यही आतिशी करेंगी विकास का काम: हर्ष मल्होत्रा..

दिल्ली की जनता को नहीं मिली मूलभूत सुविधाएं, उम्मीद यही आतिशी करेंगी विकास का काम: हर्ष मल्होत्रा..

नई दिल्ली, 22 सितंबर । आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी शनिवार को दिल्ली के छठे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगी। सांसद हर्ष मल्होत्रा ने आतिशी को नई पारी के लिए शुभकामनाएं दी हैं। साथ ही उम्मीद की है कि वो दिल्ली के विकास के लिए काम करेंगी।

आतिशी के शपथ ग्रहण को लेकर केंद्रीय मंत्री हर्ष मल्होत्रा ने कहा कि, मैं उनको बहुत बहुत शुभकामनाएं देना चाहता हूं और साथ में यह निवेदन भी करना चाहता हूं कि पिछले दस वर्षों में दिल्ली की जनता को जो मूलभूत सुविधाएं नहीं मिली है, वह तीन महीने के कार्यकाल में मिलेगी। मैं आशा करता हूं कि वह 3 महीने में यह कोशिश करेंगी कि भ्रष्टाचार ना हो और दिल्ली की जनता को मूलभूत सुविधाएं मिले।

उन्होंने आगे कहा कि, पीडब्ल्यूडी विभाग ने नाले साफ नहीं किए, जिसके कारण पूरी दिल्ली जल थल रही। पीडब्ल्यूडी का विभाग स्वयं आतिशी के पास था लेकिन काम नहीं हुआ। मैं समझता हूं कि अब उन्हें और कोई नहीं रोक पाएगा। उनको नाले की सफाई करानी चाहिए। स्वाति मालीवाल ने बिल्कुल ठीक कहा कि आतिश के परिवार के लोगों ने अफजल गुरु को फांसी ना हो, इस बात के लिए बहुत प्रयास किया था। अब केजरीवाल को सोचना चाहिए कि ऐसे लोगों को बढ़ावा देना है कि नहीं।

बता दें, शनिवार शाम साढ़े 4 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। केजरीवाल ने मंगलवार (17 सितंबर) को उपराज्यपाल (एलजी) वीके सक्सेना को अपना इस्तीफा सौंपा था। सरकार गठन की फाइलें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की मंजूरी के लिए भेजी गई थीं। इस पर शपथ ग्रहण समारोह की तारीख 21 सितंबर प्रस्तावित की गई थी। 17 सितंबर को ही आतिशी को विधायक दल की बैठक में अगले सीएम के तौर पर चुना था।

उपराज्यपाल वी.के.सक्सेना शाम 4.30 बजे राज निवास में आतिशी और उनके मंत्रिपरिषद को शपथ दिलाएंगे। चार मौजूदा मंत्री गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज और इमरान हुसैन अपनी जगह बरकरार रखेंगे जबकि दलित विधायक मुकेश अहलावत कैबिनेट में नया चेहरा होंगे। एक मंत्री पद अभी भी खाली रहेगा।

सियासी मियार की रीपोर्ट