Friday , September 20 2024

एशेज : इंग्लैंड का संघर्ष जारी, जॉनी बेयरस्टो का शतक…

एशेज : इंग्लैंड का संघर्ष जारी, जॉनी बेयरस्टो का शतक…

सिडनी, 07 जनवरी| इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां जारी चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर 7 विकेट पर 258 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो नेबेहतरीन शतकीय पारी खेली, वह 103 रन बनाकर नाबाद हैं। बेयरस्टो के साथ जैक लीच 4 रन बनाकर नाबाद लौटे। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 416 रन बनाकर घोषित कर दी थी।

इंग्लैंड की पहली पारी की शुरूआत खराब रही और केवल 36 रनों पर उसने चार विकेट खो दिये। इसके बाद बेन स्टोक्स और बेयरस्टो ने पांचवें विकेट के लिए 128 रनों की साझेदारी की। 164 के कुल स्कोर पर स्टोक्स 66 रन बनाकर नाथन लियोन को गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। जोस बटलर खाता भी नहीं खोल सके और पैट कमिंस की गेंद पर जोस बटलर को कैच देकर आउट हुए। इसके बाद बेयरस्टो को मार्क वुड का अच्छा साथ मिला। दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी हुई। इस दौरान बेयरस्टो ने अपना शतक पूरा किया। 245 के कुल स्कोर पर वुड 39 रन बनाकर कमिंस का शिकार बने। इसके बाद लीच और बेयरस्टो ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और इंग्लिश टीम का स्कोर 250 के पार पहुंचाया।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान पैट कमिंस और स्कॉट बोलैंड ने 2-2 व मिचेल स्टॉर्क, कैमरन ग्रीन और नाथन लियोन ने 1-1 विकेट लिया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 416 रन बनाकर घोषित कर दी है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा ने 137 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली। ख्वाजा के अलावा स्टीव स्मिथ ने शानदार अर्धशतक लगाते हुए 67 रन बनाए। इन दोनों के अलावा मार्कस हैरिस ने 38, मिचेल स्टार्क ने नाबाद 34 और डेविड वॉर्नर ने 30 रन बनाए।

इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड ने 5, जेम्स एंडरसन,मार्क वुड और जो रूट ने 1-1 विकेट लिया।

सियासी मीयर की रिपोर्ट