Friday , September 20 2024

आईएसएल : नॉर्थईस्ट पर जीत से जमशेदपुर तीसरे स्थान पर पहुंची…

आईएसएल : नॉर्थईस्ट पर जीत से जमशेदपुर तीसरे स्थान पर पहुंची…

गोवा, 07 जनवरी । जमशेदपुर एफसी ने गुरुवार रात बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के कड़े मुकाबले में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी को 3-2 से हरा दिया। इस जीत के बाद कोच ओवेन कोयले की टीम के हैदराबाद एफसी और मुंबई सिटी एफसी के बराबर अंक हो गए हैं।

तालिका में इन तीनों शीर्ष टीमों के 16-16 अंक हैं। लेकिन गोल अंतर के कारण जमशेदपुर तीन स्थानों की छलांग के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच सकी है। उसने दस मैचों में चार जीते हैं और चार ड्रा खेले हैं। वहीं, छठी हार के बाद नॉर्थईस्ट यूनाइटेड दसवें स्थान पर कायम है। हाईलैंडर्स के दस मैचों से दो जीत व दो ड्रा से आठ अंक हैं।

मैच के पहले हाफ में दोनों टीमों के बीच अच्छा संघर्ष दिखाई दिया। हालांकि नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के मिडफील्डरों ने खेल को बेहतर ढंग से नियंत्रित किया और टीम के हमलों में पैनापन नजर आया।

मैच का पहला गोल चौथे मिनट में डेशोर्न ब्राउन ने किया और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को 1-0 की शुरुआती बढ़त मिल गई। हाफ लाइन के करीब से वीपी सुहैर से मिले एक थ्रू पास पर जमैकन स्ट्राइकर गेंद लेकर तेजी से आगे दौड़ा और अपने साथ लगे जमशेदपुर के डिफेंडरों के पीछे छोड़ते हुए बॉक्स के अंदर घुसने के बाद उन्होंने राइट फुटर शॉट से गेंद को सेकेंड पोस्ट की दिशा दे दी औऱ गोलकीपर पवन कुमार डाइव लगाने के बावजूद गेंद को गोलपोस्ट के अंदर जाने से नहीं रोक सके।

44वें मिनट में जॉर्डन मरे के गोल से जमशेदपुर 1-1 की बराबरी पर आ गई। बायीं तरफ, बॉक्स के ठीक बाहर से मिली फ्री-किक पर ग्रेग स्टीवर्ट ने फ्लोटेड शॉट लगाया और ऑस्ट्रेलियाई फॉरवर्ड ने हैडर से गेंद को फ्लिक करके गोलपोस्ट के अंदर भेज दिया और नॉर्थईस्ट के गोलकीपर मिरशाद मिचु के पास गेंद को रोकने का कोई मौका नहीं था।

56वें मिनट में बोरिस सिंह के गोल ने जमशेदपुर को 2-1 से आगे कर दिया। एक हमले में जॉर्डन मरे ने दाहिने फ्लैंक से गेंद को माइनस करते हुए क्रॉस दिया, जिसे नॉर्थईस्ट के दोनों डिफेंडरों प्रोवत लाकड़ा और पैट्रिक फ्लोटमैन तमाम कोशिश करने के बावजूद बोरिस के पास जाने से नहीं रोक सके। मणिपुरी मिडफील्डर ने एक आसान से मौके को राइट फुटर शॉट लगाकर गेंद को गोलपोस्ट के अंदर पहुंचा दिया। पांच मिनट के स्टॉपेज टाइम में डेशोर्न ब्राउन ने मैच का दूसरा गोल करके हाईलैंडर्स को 2-2 की बराबरी पर ला दिया था। मशरूफ शरीफ से थ्रू पास लेकर जमैकन स्ट्राइकर ने यह गोल दागा।

रैफरी की सिटी बजने से दो मिनट पहले ही स्थानापन्न खिलाड़ी इशान पंडिता ने एक फ्रीकिक पर गोल दाग कर जमशेदपुर को फिर से आगे कर दिया और स्कोर 3-2 हो गया। मैच इसी स्कोर पर सामाप्त हुआ।

सियासी मीयर की रिपोर्ट