Friday , September 20 2024

भाजपा सीईसी ने यूपी की शेष सीटों के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप दिया…

भाजपा सीईसी ने यूपी की शेष सीटों के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप दिया…

नई दिल्ली, 26 जनवरी । भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने उत्तर प्रदेश की शेष सभी सीटों के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दे दिया है। बीजेपी अब तक उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए 204 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। अंतिम रूप दिए गए उम्मीदवारों के नाम जल्द ही घोषित किए जाएंगे।

पार्टी के एक सूत्र ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करने के लिए सीईसी की मंगलवार को बैठक हुई और शेष सीटों के लिए लंबे विचार-विमर्श के बाद नामों को अंतिम रूप दिया गया। उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश की उन सभी सीटों के लिए नामों को अंतिम रूप दे दिया गया है जहां से भाजपा चुनाव लड़ेगी। करीब दो दर्जन सीटें हमारे गठबंधन सहयोगी अपना दल और निषाद पार्टी के साथ साझा की गई हैं। पता चला है कि भगवा पार्टी आने वाले दिनों में चरणबद्ध तरीके से उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी।

मंगलवार देर शाम भाजपा ने आठ उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की। इस सूची में दो महिलाएं औरैया की गुड़िया कठेरिया और रसूलाबाद की पूनम सांखवार शामिल हैं। इन आठ उम्मीदवारों में से पांच आरक्षित सीटों से मैदान में हैं।

24 जनवरी को जारी अपनी पांचवीं सूची में भाजपा ने एक उम्मीदवार की घोषणा की। बीजेपी ने 21 जनवरी को 85 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की थी। 19 जनवरी को, इसने एक और उम्मीदवार की घोषणा की। भाजपा ने 18 जनवरी को जारी अपनी दूसरी सूची में उत्तर प्रदेश के लिए दो और उम्मीदवारों की घोषणा की। भाजपा ने 15 जनवरी को 107 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव फरवरी-मार्च में सात चरणों में 10 फरवरी से शुरू होंगे। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

सियासी मियार की रिपोर्ट