Friday , September 20 2024

लता मंगेशकर ने कोविड-19 को दी मात, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने बताया अब कैसी है सिंगर की तबीयत…

लता मंगेशकर ने कोविड-19 को दी मात, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने बताया अब कैसी है सिंगर की तबीयत…

मुंबई, 31 जनवरी । दिग्‍गज सिंगर लता मंगेशकर के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर एक अच्‍छी खबर है। उन्‍होंने कोविड-19 संक्रमण  को मात दे दी है। लता मंगेशकर बीते 24 दिनों से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में भर्ती हैं। उन्‍हें 8 जनवरी को निमोनिया की श‍िकायत के बाद अस्‍पताल लाया गया था, जहां बाद के जांच में पता चला कि वह कोरोना संक्रमित हो गई हैं। अब महाराष्‍ट्र के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे ने रविवार को बताया कि लता मंगेशकर की तबीयत अब स्‍थ‍िर है। उनका कोविड-19 टेस्‍ट रिजल्‍ट नेगेटिव आ चुका है। निमोनिया के भी कोई लक्षण अब उनमें दिखाई नहीं दे रहे हैं।

राजेश टोपे ने कहा, ‘मैंने डॉ. प्रतीत समदानी से बात की है, वह अस्‍पताल में लता मंगेशकर इलाज कर रहे हैं। लता जी रिकवर कर रही हैं। वह कुछ दिनों तक वेंटिलेटर पर थीं। अब वह अच्‍छा महसूस कर रही हैं। उन्‍हें अब वेंटिलेटर से हटा लिया गया है। अब सिर्फ ऑक्‍स‍िजन दिया जा रहा है। वह इलाज पर रेस्‍पॉन्‍ड कर रही हैं।’

सुर सम्राज्ञी लता मंगेशकर को 2001 में भारतीय नागरिक के सर्वोच्‍च सम्‍मान ‘भारत रत्‍न’ से सम्‍मानित किया गया। लता मंगेशकर के लिए जहां देशभर में दुआओं और प्रार्थनाओं का दौर चल रहा है, वहीं सिंगर की टीम भी लगतार उनके स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर अपडेट दे रही है। सोशल मीडिया पर लता जी के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर कई तरह की अफवाहें भी चल रही हैं। सिंगर की टीम और फैमिली ने ऐसे किसी भी अफवाह पर भरोसा नहीं करने की अपील की है।

सियासी मियार की रिपोर्ट