Friday , September 20 2024

एक्टर और फिल्ममेकर अमिताभ दयाल का हार्ट अटैक से निधन..

एक्टर और फिल्ममेकर अमिताभ दयाल का हार्ट अटैक से निधन..

मुंबई, 02 फरवरी। अमिताभ दयाल की हार्ट अटैक से निधन हो गया है। इससे पूरी फिल्म इंडस्ट्री शोकाकुल हो गई है। एक्टर, फिल्ममेकर अमिताभ अभी कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया पर अपना वीडियो पोस्ट कर जिंदगी की जंग लड़ने का हौसला जाहिर कर रहे थे, लेकिन अफसोस कि मात्र 61 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए। कोविड-19 से पीड़ित अमिताभ काफी दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। कोरोना से ठीक भी हो गए थे लेकिन दोबारा दिल का दौरा पड़ गया और उन्हें बचाया नहीं जा सका। ओम पुरी के साथ फिल्म ‘कगार: लाइफ ऑन द एज’ में काम किया था।

अमिताभ दयाल के निधन की जानकारी उनकी पत्नी मृणालिनी पाटिल ने दी। उन्होंने बताया कि ‘आज सुबह तड़के साढ़े 4 बजे निधन हो गया। अमिताभ को 17 जनवरी को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। अस्पताल में जांच के दौरान पता चला था कि कोरोना पॉजिटिव हैं। इलाज के बाद कोरोना से ठीक हो गए थे, लेकिन एक बार फिर हार्ट अटैक आया जिसके बाद उन्हें बचाया नहीं जा सका’।

अमिताभ दयाल ने अपने इंस्टाग्राम पर अस्पताल से ही बनाया गया अपना वीडियो 4 दिन पहले ही पोस्ट किया था। उनका यह वीडियो बेहद इमोशनल है, अमिताभ अपने वीडियो में कह रहे थे कि ‘नमस्कार दोस्तों आज आठवा दिन है कोविड से लड़ाई करते-करते..लड़ाई करना कभी मत छोड़िए..कोई आत्मरक्षा के लिए लड़ता है..कोई आत्मसम्मान के लिए लड़ता है..अब हम कोविड से लड़ रहे हैं आत्मरक्षा के लिए..हमे जिंदगी जीनी है..इसलिए कभी हार मत मानिए..जैसे मैं नहीं मान रहा..मैं आप लोगों से रोज मिलूंगा….जय हिंद’

ये वीडियो बता रहा है कि अमिताभ दयाल अभी जिंदगी जीना चाहते थे, लेकिन कोविड-19 ने उन्हें मौका नहीं दिया। ‘रंगदारी’ और ‘धुआं’ फिल्म के अभिनेता अमिताभ की शादी मराठी डायरेक्टर मृणालिनी पाटिल से हुई थी, लेकिन शादी के 9 साल बाद ही दोनों अलग हो गए थे। इनका एक बेटा शिवम पाटिल और बेटी अमृता पाटिल है।

सियासी मीयार की रिपोर्ट