Friday , September 20 2024

गूगल ने अमेरिकी कार्यालय कर्मचारियों के लिए कोविड वैक्सीन की आवश्यकता में किया बदलाव..

गूगल ने अमेरिकी कार्यालय कर्मचारियों के लिए कोविड वैक्सीन की आवश्यकता में किया बदलाव...

सैन फ्रांसिस्को, 24 फरवरी गूगल ने कोविड-19 प्रोटोकॉल के एक बड़े अपडेट में अमेरिकी श्रमिकों के लिए रोजगार की शर्त के रूप में टीकों को अनिवार्य नहीं किया है।

गूगल के प्रवक्ता ने सीएनईटी को दिए एक बयान में कहा, खाड़ी क्षेत्र में मौजूदा परिस्थितियों के आधार पर, हमें खुशी है कि हमारे कर्मचारी जो अब आने का विकल्प चुनते हैं, उनके पास काम करने और सहकर्मियों के साथ जुड़ने के लिए अधिक ऑनसाइट स्पेस और सेवाओं तक पहुंचने की क्षमता है।

हम उन कर्मचारियों को दे रहे हैं जो कार्यालय में आने के अवसर का स्वागत करते हैं, जहां भी हम सुरक्षित रूप से ऐसा कर सकते हैं, जबकि उन लोगों को अनुमति दे रहे हैं जो घर से काम करने के लिए तैयार नहीं हैं।

गूगल कर्मचारियों को फिटनेस सेंटर तक पहुंच प्रदान करेगा, शटल सेवा बहाल करेगा और यह अपने अनौपचारिक स्थान भी खोलेगा।

इसके अलावा, अमेरिका स्थित सर्च इंजन दिग्गज एक ऐसी नीति को उठा रहा है जिसके लिए गूगल सुविधा में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति की आवश्यकता होती है, यहां तक कि टीकाकरण करने वाले कर्मचारी भी, एक नकारात्मक कोविड-19 आणविक परीक्षण कर सकते हैं।

गूगल ने सबसे पहले डेल्टा वेरिएंट के प्रसार के बीच इन-ऑफिस कर्मचारियों के लिए अमेरिकी वैक्सीन जनादेश की घोषणा की।

दिसंबर में वापस, कंपनी ने कहा कि वह 2022 तक रिटर्न-टू-ऑफिस योजनाओं पर निर्णय लेने के लिए इंतजार करेगी। गूगल ने कहा कि कार्यालय से काम करना स्वैच्छिक है और उसके खाड़ी क्षेत्र के 30 प्रतिशत गूगलर्स ऑनसाइट काम पर लौट आए हैं।

सियासी मीयार की रिपोर्ट