Friday , September 20 2024

जहरीली शराब कांड में 50 हजार का इनामी शराब माफिया मुठभेड़ में घायल…

जहरीली शराब कांड में 50 हजार का इनामी शराब माफिया मुठभेड़ में घायल…

आजमगढ, 24 फरवरी जिले के अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बे सहित आस-पास के क्षेत्रों में जहरीली शराब पीने से हुई मौत के मामले में फरार चल रहे 50 हजार के इनामी शराब माफिया मोहम्मद नदीम की पुलिस के साथ मुठभेड़ हो गयी। मुठभेड़ में पुलिस की गोली से इनामी शराब माफिया घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने घायल शराब माफिया के कब्जे से पिस्टल व कारतूस बरामद किया है।

जहरीली शराब कांड में पुलिस की टीमें फरार 11 आरोपियों की तलाश में छापेमार कर रही है। इसी दौरान अहरौला थानाध्यक्ष संजय सिंह को जानकारी मिली कि 50 हजार का इनामी शराब माफिया मोहम्मद नदीम कहीं भागने की फिराक में पैदल ही दुर्वासा धाम से सकतपुर की ओर जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके के लिए रवाना हो गयी। सुखीपुर गांव के समीप पुलिस टीम ने जब उसे पकड़ने का प्रयास किया तो इनामी शराब तस्कर ने पुलिस टीम ताबड़तोड़ फायरिंग करना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की। पुलिस की जबावी कार्रवाई में इनामी शराब माफिया मो0 नदीम घायल हो गया। पुलिस ने उसके कब्जे से पिस्टल व कारतूस बरामद किया। पुलिस ने घायल नदीम को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि घायल शराब माफिया मो0 नदीम के घर रूपाईपुर स्थित आलीशान मकान पर छापेमारी कर करीब 35 लाख रूपये की अवैध शराब व शराब बनाने के उपकरण के साथ नकली कफ सिरफ भी बरामद किया था। इस मामले में डीआईजी रेंज आजमगढ़ ने नदीम सहित उसके चार भाइयों पर 50-50 हजार का इनाम घोषित किया था। आज तड़के पुलिस की टीम ने फरार इनामी नदीम को पकड़ने की कोशिश की तो उसने पुलिस टीम पर फायरिंग किया। जिसके बाद पुलिस ने फायरिंग की जिसमें वह घायल हुआ है।

उन्होंने कहा कि मो0 नदीम ही सरकारी ठेकों पर शराब की सप्लाई करता था, उससे पूछताछ की जा रही है। उसने किन-किन लोगों को शराब बेची और उससे अर्जित धन के हिस्सेदार कौन-कौन लोग थे। उन्होंने बताया कि फरार 50-50 हजार रूपये के इनामी उसके तीन भाइयों की तलाश में भी पुलिस की चार टीमें लगी हुई है।

गौरतलब है कि अहरौला के माहुल कस्बे में स्थित सरकारी देशी शराब की दुकान से शराब का सेवन करने से पांच लोगों की मौत हो गयी है। पुलिस ने इस मामले में तीन थाना क्षेत्रों में कुल सात मुकदमा दर्ज किया है, जिसमें 13 लोगों नामजद व आठ लोग प्रकाश में आये है। इसमें से पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अब भी दस आरोपित फरार है। जिसमें घायल नदीम के तीन भाइयों पर 50-50 हजार का इनाम घोषित है।

सियासी मीयार की रिपोर्ट