Saturday , September 21 2024

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी जालंधर ने तीसरी चैंपियनशिप जीती…

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी जालंधर ने तीसरी चैंपियनशिप जीती…

भिवानी, 11 मार्च । हरियाणा के भिवानी में ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी कुश्ती चैंपियनशिप के अंतिम दिन फाइनल के रोमांचक मुकाबले हुए। शानदार प्रदर्शन करते हुए महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी (एमडीयू) के पहलवानों ने खिताब अपने नाम किया। एमडीयू के 170 अंक रहे, जबकि कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की टीम 97 अंकों के साथ उपविजेता रही।

चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा की टीम 69 अंकों के साथ तीसरे और चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय भिवानी की टीम 62 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रही। विजेताओं को उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने ट्रॉफी प्रदान कर सम्मानित किया। इस दौरान कुलपति प्रो. आरके मित्तल और कुलसचिव रितु सिंह मौजूद रहीं। उपमुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय प्रशासन को खेलों के लिए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।

चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय के गांव प्रेमनगर स्थित नए कैंपस में आयोजित चार दिवसीय ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी कुश्ती प्रतियोगिता के अंतिम दिन विभिन्न भार वर्ग के फाइनल मुकाबले खेले गए। तीन मैट पर हुई प्रतियोगिता के अंतिम दिन महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक के पहलवान छाए रहे और एक के बाद एक गोल्डन दांव लगाए। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय और चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय के पहलवान भी उन्हें कड़ी टक्कर देते नजर आए।

ग्रीको रोमन में दिल्ली के श्रीराम बहादुर शास्त्री ने जीता स्वर्ण पदक

ग्रीको रोमन 72 किलो भार वर्ग में श्रीराम बहादुर शास्त्री नेशनल संस्कृत विश्वविद्यालय दिल्ली का विशाल प्रथम, चौ. रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी जींद का पहलवान गुरमित दूसरे, चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय भिवानी का पहलवान दिल मोहब्बत फोगाट और एमडीयू रोहतक का अमन तीसरे स्थान पर रहे। 67 किलो भार वर्ग में एमडीयू का आशु प्रथम, कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी का दीपक दूसरे, बाबा बाग सिंह यूनिवर्सिटी जालंधर का हन्नीपाल सिंह और लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी पंजाब का मोहित दहिया तीसरे स्थान पर रहे। 63 किलो भार वर्ग में एमडीयू का विजय प्रथम, सीआरएसयू जींद का रमन द्वितीय, डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध यूनिवर्सिटी का प्रशांत पटेल और प्रताप यूनिवर्सिटी जयपुर का विश्वास तीसरे स्थान पर रहे।

97 किलो भार वर्ग की फ्री स्टाइल में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का आशीष प्रथम, सिंघानिया यूनिवर्सिटी राजस्थान के प्रतीक ने द्वितीय, यूनिवर्सिटी ऑफ दिल्ली के हर्ष राणा, इंदिरा गांधी टीएमएस यूनिवर्सिटी अरुणाचल प्रदेश के सुमित कुमार ने तृतीय स्थान पाया। 79 किलो फ्री स्टाइल में कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी का गौरव प्रथम, एमडीयू का विक्की द्वितीय और सीडीएलयू सिरसा का सुशांत व महाराजा गंगा सिंह यूनिवर्सिटी बीकानेर का मेहर सिंह तीसरे स्थान पर रहे।

फ्री स्टाइल 65 किलो भार वर्ग में सीडीएलयू सिरसा का अनुज कुमार पहले, एमडीयू रोहतक का सुजीत दूसरे, गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर का साहिल और यूनिवर्सिटी ऑफ मुंबई का सौरभ पाटिल तीसरे स्थान पर रहे। 86 किलो भार वर्ग में एमडीयू का रोबिन सिंह प्रथम, पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के साहित ने द्वितीय, सीबीएलयू भिवानी के मनीष, चौ. चरण सिंह यूनिवर्सिटी मेरठ के अभिषेक खोखर ने तृतीय स्थान हासिल किया।

ग्रीको रोमन 82 किलो भार वर्ग में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के रोहित दहिया ने प्रथम, कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के आयुष रेड्हू ने द्वितीय, डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध अयोध्या के विपिन यादव व गुरु नानक देव विश्वविद्यालय अमृतसर के अमरिंद्र ने तृतीय स्थान पाया। 97 किलो भार वर्ग में कुुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के नितेश ने प्रथम, एसजीबीए यूनिवर्सिटी अमरावती के मछिंद्र बी ने द्वितीय, मैसूर यूनिवर्सिटी के राकेश और चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मोहाली के नरेंद्र ने तृतीय स्थान हासिल किया।

सियासी मियार की रिपोर्ट