Saturday , September 21 2024

कैनो स्प्रीन्ट चैम्पियनशिपः मप्र के खिलाड़ियों ने जीते 4 स्वर्ण सहित 14 पदक…

कैनो स्प्रीन्ट चैम्पियनशिपः मप्र के खिलाड़ियों ने जीते 4 स्वर्ण सहित 14 पदक…

अब तक मप्र के खिलाड़ियों ने जीते 9 स्वर्ण सहित 22 पदक…

भोपाल, 12 मार्च । राजधानी भोपाल की छोटी झील पर 10 से 13 मार्च, 2022 तक खेली जा रही 32वीं राष्ट्रीय सीनियर एवं जूनियर केनो स्प्रीन्ट चैम्पियनशिप के दूसरे दिन शुक्रवार को मप्र के खिलाड़ियों ने 4 स्वर्ण सहित कुल 14 पदक अर्जित किए। इनमें 07 रजत और 03 कांस्य पदक भी शामिल हैं। इस प्रकार मप्र के खिलाड़ियों ने शुरुआती दो दिन में अब तक 9 स्वर्ण, 9 रजत और 4 कांस्य सहित 22 पदक अपने नाम किए। प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश की 47 सदस्यीय टीम में अकादमी के 28 खिलाड़ी शामिल हैं।

चैम्पियनशिप के अंतर्गत शुक्रवार को जूनियर मेन की 1000 मीटर के-1 स्पर्धा में अक्षित बारोई ने रजत पदक तथा जूनियर मेन्स की के-2 स्पर्धा में नीतिन वर्मा और संजेश की जोड़ी ने स्वर्ण पदक अर्जित किया। के-4 जूनियर मेन स्पर्धा में नीतिन वर्मा, राज वर्मा, पवन वर्मा और संजेश की चौकड़ी ने स्वर्ण पदक जीता। के-1 की पुरूष स्पर्धा में देवब्रत ने तथा के-2 स्पर्धा में अक्षित बारोई और विशाल दांगी की जोड़ी ने एक-एक रजत पदक अर्जित किया।

वहीं, के-4 पुरूष स्पर्धा में विशाल दांगी, अक्षित बारोई, हिमांशु टंडन तथा संजेश की चौकड़ी ने रजत पदक अर्जित किया। इसी तरह सी-1 पुरुष स्पर्धा में नीरज वर्मा ने रजत पदक तथा सी-2 स्पर्धा में देवेन्द्र सेन और सोनू वर्मा की जोड़ी ने कांस्य पदक अर्जित किया। सी-1 जूनियर मेन स्पर्धा में देवेन्द्र सेन ने रजत पदक जीता।

प्रतियोगिता के अंतर्गत वूमेन के-1 स्पर्धा में दीपाली ने तथा के-2 स्पर्धा में सुषमा वर्मा और आस्था दांगी की जोड़ी ने एक-एक कांस्य पदक अर्जित किया। वूमेन सी-1 स्पर्धा में कावेरी ढ़ीमर ने तथा सी-2 स्पर्धा में कावेरी ढ़ीमर और अंजली बशिष्ट की जोड़ी ने एक-एक स्वर्ण पदक जीता। के-1 की जूनियर वुमेन स्पर्धा में बिनीता चानू ने रजत पदक अर्जित किया। इससे पहले गुरुवार को मप्र के खिलाड़ियों के पांच स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य पदक जीता था।

सियासी मियार की रिपोर्ट