Saturday , September 21 2024

सेहत के गुर सिखाती वेबसाइट….

सेहत के गुर सिखाती वेबसाइट….

स्वस्थ बने रहने के दो मंत्र हे, संतुलित भोजन और नियमित व्यायाम। इसलिए कहते हे की- पहला सुख, निरोगी काया। अगर शरीर ही स्वस्थ नहीं होगा तो मन केसे स्वस्थ होगा। आज की भाग दोड़ भरी जिंदगी में लोगो को अपने सेहत के लिए भी टाइम नहीं हे। मोसम भी अपने रंग बदल रहे हे। अगर सही तरीके से सेहत का ध्यान नहीं दिया तो कही प्रकार की बीमारियां हो सकती हे। आज में आपको कुछ ऐसी ही वेबसाइट के बारे में बताऊंगा जो आपके बहुत काम आएगी। इन वेबसाइट पर जाकर आप स्वस्थ रहने के तरीके और टिप्स सिख सकते हे, नए नए व्यायाम सिख सकते हे, सेहत से जुडी जानकारिय पा सकते हे और भी बहुत कुछ खास हे इन साईट में। तो आईये जानते हे सेहतमंद बने रहने के ऐसे ही अहम गुर सिखाने वाली साइट्स के बारे में।

डब्लूडब्लूडब्लू डॉट डब्लूएचफूड्स डॉट कॉम:- यह वेबसाइट आपको आहार में क्या क्या सामिल करना चाहिए उसके एक से बढकर एक नायब नुस्खे सिखा सकती हे। यूएस के जार्ज मेटलजेन फाउंडडेशन द्वारा मेंटेन की जाने वाली यह साईट हेल्दी इटिंग टिप्स लोगो तक पहुंचाने के लिए शुरु की गयी थी। यंहा आप रेसीपीज के अलावा पकवानों का इतिहास भी पड़ सकते हे।

डब्लूडब्लूडब्लू वर्कआउट्ज डॉट कॉम:- यह वेबसाइट तरह तरह की वर्जिस के बारे में जानने-समजने में काफी मददगार हे। यंहा एरोबिक के फ्री विडियो, योगा और एथलेटिक कंडीस्नींग जेसे कही विकल्प आसानी से मिल जायेंगे। व्यायाम सिखने के लिए साईट पर दी गयी सिलसिलेवार तस्वीरों की मदद भी ले सकते हे। फिटनेस एक्सपर्ट के सुजाव भी मोजुद हे। चाये तो खुद की जरुरत के अनुसार वर्कआउट प्रोग्राम भी बना सकते हे।

डब्लूडब्लूडब्लू हेथमीअप डॉट कॉम:- यंहा पर सेहत से रिलेटेड तमाम जानकारियों का खज़ाना हे। इस साईट पर आप चिकित्सा विज्ञान की नवीनतम खोज के बारे में पड़ सकते हे। यंहा डायबिटीज और निम्न रक्तचाप जेसे रोगों से निपटने के टिप्स भी मोजुद हे। यंहा संतुलित आहार के विकल्प भी दिए गए हे। ऐसे ही वेट लोस सेक्सन में तरह तरह के व्यायाम के बारे में भी बताया हुआ हे।

सियासी मियार की रिपोर्ट