Saturday , September 21 2024

बिजली की दरें बढ़ाकर महंगायी से जूझ रही जनता की कमर तोड़ने किया गया काम ..: कमलनाथ

बिजली की दरें बढ़ाकर महंगायी से जूझ रही जनता की कमर तोड़ने किया गया काम ..: कमलनाथ

भोपाल, । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बिजली की दरों में बढ़ोतरी का विरोध करते हुए आज कहा कि बिजली की दरों में वृद्धि से पहले से महंगायी की मार झेल रही प्रदेश की जनता की कमर तोड़ने का काम किया गया है।

श्री कमलनाथ ने अपने ट्वीट के माध्यम से कहा जनता पहले से ही पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस-खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों से परेशान है और अब प्रदेश में बिजली भी महंगी कर दी गयी है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने प्रदेश में उपभोक्ताओं को सस्ती बिजली देकर एक क्रांतिकारी कदम उठाया था, लेकिन जबसे प्रदेश में भाजपा सरकार आई है, आम उपभोक्ताओं को हजारों रुपए के बिल थमाये जा रहे हैं और अब बिजली दरों में भी वृद्धि कर दी गयी है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि जो लोग चुनाव के पूर्व अबकी बार महंगाई से राहत वाली सरकार का नारा देते थे, यह उनकी हकीकत एवं वास्तविकता है।

प्रदेश में बिजली की दरो में औसतन 2.64% की वृद्धि की गयी है।प्रदेश में प्रदेश में बिजली की दरो में औसतन 2.64% की वृद्धि की गयी है। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में उपभोक्ताओं को सस्ती बिजली देकर एक क्रांतिकारी कदम उठाया था, लेकिन जबसे प्रदेश में भाजपा सरकार आई है, आम उपभोक्ताओं को हजारों रुपए के बिल थमाये जा रहे हैं और अब बिजली दरों में भी वृद्धि कर दी गयी है।

मध्यप्रदेश राज्य विद्युत नियामक आयोग ने वर्ष 2022-23 के लिए बिजली की नई दरें तय कर दी है। बिजली का नया टैरिफ अप्रैल के बिल से लागू होगा। बिजली की नई दरों में पिछले वर्ष की तुलना में 2.64 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की गयी है।

सियासी मियार की रिपोर्ट