Saturday , September 21 2024

श्रीलंका बोर्ड द्वारा मुझे संन्यास का फैसला वापस लेने के लिए कहा गया था : भानुका राजपक्षे…

श्रीलंका बोर्ड द्वारा मुझे संन्यास का फैसला वापस लेने के लिए कहा गया था : भानुका राजपक्षे…

मुंबई, 02 अप्रैल । पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के विकेटकीपर-बल्लेबाज भानुका राजपक्षे, जिन्होंने पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास का फैसला वापस ले लिया था, ने कहा कि उन्हें श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) बोर्ड द्वारा ऐसा करने के लिए कहा गया था।

राजपक्षे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में धमाकेदार फॉर्म में हैं। उन्होंने सिर्फ दो मैचों में 238.70 के स्ट्राइक रेट से कुल 75 रन बनाए हैं। उन्होंने शुक्रवार को यहां मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ महज 9 गेंदों में 31 रनों की जोरदार पारी खेली।

राजपक्षे ने मैच के बाद कहा, मुझे अपना संन्यास का फैसला वापस लेना पड़ा क्योंकि मुझे श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) द्वारा ऐसा करने के लिए कहा गया था,मैं देश की अधिक सेवा कर सकता था, क्योंकि मैं अपने दौड़ के साथ फिट हूं। मुझे केवल थोड़ी समस्या थी जिसके कारण मैं अपने देश का प्रतिनिधित्व नहीं कर सका और फिटनेस मानकों को पूरा नहीं कर सका।

उन्होंने कहा, मैंने अपने खेल पर थोड़ा और काम किया। मैंने लगभग चार महीने तक क्रिकेट नहीं खेला, जब तक मैं आईपीएल में नहीं आया, क्योंकि मैं ऑस्ट्रेलिया दौरे और बाद घर वापस नहीं आया था। इसलिए, मैं यहां आना चाहता था। मुझे क्रिकेट खेलना पसंद है और मैं वह काम करता रहूंगा जो मैं पहले करता रहा हूं।

केकेआर के खिलाफ मैच में पंजाब की टीम 18.2 ओवरों में 137 रनों पर सिमट गई। केकेआर के तेज गेंदबाज उमेश ने 4 विकेट झटके। जवाब में केकेआर ने आंद्रे रसेल की 31 गेंदों में 70 रनों की विस्फोटक नाबाद पारी की बदौलत 14.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। उमेश को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का पुरस्कार दिया गया।

सियासी मियार की रिपोर्ट