Saturday , September 21 2024

केजीएफ चैप्टर 2 ने दूसरे दिन कमाए इतने करोड़, यश की मूवी ने इन 3 बॉलीवुड फिल्मों को चटाई धूल…

केजीएफ चैप्टर 2 ने दूसरे दिन कमाए इतने करोड़, यश की मूवी ने इन 3 बॉलीवुड फिल्मों को चटाई धूल…

मुंबई, 16 अप्रैल बॉक्सआफिस पर साउथ की फिल्मों का बोलबाला है। पुष्पा और आरआरआर के बाद अब कन्नड़ सुपरस्टार यश की फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 टिकट खिड़की पर अच्छी कमाई कर रही है। 14 अप्रैल को रिलीज हुई इस मूवी ने दूसरे दिन हिंदी बॉक्सऑफिस पर करीब 45 करोड़ रुपए का कारोबार किया। वहीं, ओपनिंग डे पर इसने हिंदी बेल्ट में 53.95 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था। इस तरह दो दिनों में फिल्म 98 करोड़ से ज्यादा कमा चुकी है और यह 100 करोड़ क्लब से बस दो कदम दूर है।

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक, केजीएफ चैप्टर 2 ने हिंदी बेल्ट में दूसरे दिन जबर्दस्त कलेक्शन किया। फिल्म ने शुक्रवार को बॉक्सऑफिस पर तगड़ी कमाई की। जानकारों के मुताबिक, वीकेंड पर शनिवार-रविवार को छुट्टी होने की वजह से फिल्म के कलेक्शन में तेजी देखने को मिलेगी। बता दें कि प्रशांत नील के डायरेक्शन में बनी केजीएफ चैप्टर 2 का बजट करीब 100 करोड़ रुपए है। हालांकि, फिल्म ने सिर्फ दो दिनों में हिंदी बेल्ट से ही इतनी रकम जुटा ली है।

भारत में पहले दिन कमाए इतने करोड़ : वहीं ओपनिंग डे पर फिल्म ने भारत में कुल 134.5 करोड़ का कारोबार किया। बता दें कि हिंदी भाषा में अब तक फर्स्ट डे सबसे ज्‍यादा कमाई का रिकॉर्ड ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘वॉर’ के पास था। इस मूवी ने ओपनिंग डे पर 53.35 करोड़ रुपए कमाए थे। हालांकि, केजीएफ चैप्टर 2 ने पहले दिन हिंदी वर्जन से 53.95 करोड़ रुपए कमाते हुए इसका रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है।

इन 5 फिल्मों ने हिंदी में की सबसे ज्यादा कमाई : हिंदी भाषी राज्यों में ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्मों की बात करें तो इनमें केजीएफ चैप्टर 2 नंबर वन बन गई है। इसने 53.95 करोड़ रुपए कमाए। इसके बाद वॉर ने 53.35 करोड़ रुपए, ठग्स ऑफ हिंदोस्तां ने 52.25 करोड़ रुपए, संजू ने 46.71 करोड़ रुपए और बाहुबली 2 ने 46.50 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।

4 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हुई केजीएफ 2 : केजीएफ: चैप्टर 2′ को नॉर्थ इंडिया (हिंदी बेल्ट) में रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर की प्रोडक्शन कंपनी एक्सेल एंटरटेनमेंट और एए फिल्म्स ने पेश किया है। बता दें कि केजीएफ 2 में लीड हीरो यश हैं। उनके अलावा संजय दत्त और रवीना टंडन ने भी अहम किरदार निभाए हैं। मूवी 14 अप्रैल को कन्नड़ के अलावा तेलुगु, हिंदी, तमिल और मलयालम भाषाओं में रिलीज हुई है। यह फिल्‍म देशभर में 4000 से ज्यादा स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज की गई है। फिल्म की कहानी वहीं से शुरू होती हैं, जहां से फर्स्ट पार्ट केजीएफ की कहानी खत्म हुई थी।

सियासी मियार की रिपोर्ट