Saturday , September 21 2024

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने विपक्ष पर किया हमला, बोले- 2.5 लाख करोड़ रुपया तो भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया होता…..

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने विपक्ष पर किया हमला, बोले- 2.5 लाख करोड़ रुपया तो भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया होता…..

लखनऊ, 16 अप्रैल । उत्तर प्रदेश विधानसभा तथा विधान परिषद के चुनाव में प्रचंड जीत के बाद भी पार्टियां एक-दूसरे पर हमलावर हो रही है। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी का विपक्षी दलों पर भी जोरदार हमला जारी है। राजधानी में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने मीडियावर्ता में केन्द्र तथा प्रदेश की सरकार की गरीब कल्याण की योजनाओं को गिनाने के साथ-साथ ही विपक्षी दलों के पहले इनके कल्याण के कामों की अनदेखी का बड़ा आरोप लगाया।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय में मीडियाकर्मी से बातचीत में केंद्र में नरेन्द्र मोदी और प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार की गरीब कल्याण की योजनाएं गिनाईं। बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि मोदी योगी की डबल इंजन की सरकार गरीब कल्याण के लिए समर्पित है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के आंकड़े साझा करते हुए कहा कि इसपर भारतीय जनता पार्टी सरकार ने लगभग तीन लाख करोड़ रुपया खर्च किया है। लेकिन अगर यही समाजवादी पार्टी, कांग्रेस या बसपा की सरकार होती तो इसमें से करीब ढाई लाख करोड़ रुपया तो भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया होता।

डिप्टी सीएम ने बचपन को किया याद

केशव प्रसाद मौर्य ने तंज कसा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने संसद में कहा था कि कांग्रेस की सरकार दिल्ली से राज्यों को अगर एक रुपया भेजती है, जिसमें से मात्र 15 पैसा ही लाभार्थी तक पहुंचता है। केशव प्रसाद मौर्य ने गरीब कल्याण की योजनाओं को गिनाते हुए अपने बचपन को भी याद किया। उन्होंने कहा कि जब वह छोटे थे तब बरसात के मौसम में उनकी मां जैसे-तैसे छत को बंद किया करती थी। इस तरह का संकट करोड़ों गरीबों ने झेला है। उन्हीं के कष्ट को समझते हुए ही पीएम मोदी देश भर में इस प्रकार की योजनाएं चला रहे हैं।

यूपी में बने करीब 44 लाख आवास

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा चलाई जा रही योजनाओं में गरीबों को छत मिल रही है। अब भी आसानी से हर योजना का लाभ मिल रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार ने गरीबों के लिए 44 लाख आवास बनाए हैं। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए कहते है की सपा सरकार के कार्यकाल में केन्द्र से पैसा मिलने के बाद भी गरीबों के लिए सिर्फ 18 हजार आवास बने थे। इसके साथ ही उन्होंने प्रयागराज में हुए सामूहिक मौत पर शोक जताया और कहा कि इस घटना के दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होगी।

सियासी मियार की रिपोर्ट