Saturday , September 21 2024

जॉर्डन से 0-2 से हारा भारत…

जॉर्डन से 0-2 से हारा भारत…

दोहा, 29 मई । क़तर की राजधानी दोहा में शनिवार रात हुए एक फ्रेंडली फुटबॉल मुकाबले में जॉर्डन ने भारत को 2-0 से शिकस्त दी। कतर के एससी स्टेडियम में हुए मुकाबले के पहले हाफ़ में एक भी गोल न होने के बाद अबु अमारा ने 76वें मिनट और अबु ज़्रैक ने इंजरी टाइम के दूसरे मिनट में जॉर्डन के लिये गोल किया।

दोनों टीमों ने मैच की सतर्क शुरुआत की। हमजा अलदारद्रेह 20वें मिनट में भारत के डिफेंस को भेदने में सफ़ल रहे, लेकिन वह गेंद को नियंत्रित नहीं कर पाये और गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने अपनी लाइन से हटकर उनके प्रयास को नाकाम कर दिया।

पहले हाफ के अंतिम 15 मिनट में मनवीर सिंह ने काउंटर किया, हालांकि वह गेंद पर नियंत्रण नहीं रख सके जिसे जॉर्डन के डिफेंस ने संभाल लिया।

भारत ने दूसरे हाफ की शुरुआत उत्साह के साथ की मगर जॉर्डन ने अपने डिफेंस से इनकी सभी कोशिशों को नाकाम कर दिया। भारत को इस दौरान एक फ्री किक और एक कॉर्नर भी मिला मगर टीम उसे गोल में तब्दील नहीं कर सकी।

मैच के 75वें मिनट में भारत ने बदलाव करते हुए सुनील छेत्री और ग्लान मार्टिन्स की जगह सुरेश वांगजाम और ब्रैंडन फर्नांडेस को भी मैदान पर बुलाया लेकिन अगले ही मिनट अबु अमारा ने अहमद सालेह के पास को गोल तक पहुंचा कर जॉर्डन को 1-0 की बढ़त दिला दी।

मैच के अतिरिक्त समय का प्रयोग करते हुए जॉर्डन ने 92वें मिनट में इंश्योरेंस गोल कर अपनी जीत पक्की की।

सियासी मियार की रिपोर्ट