Sunday , September 22 2024

बहराइच में बाघ ने किया किसान पर जानलेवा हमला..

बहराइच में बाघ ने किया किसान पर जानलेवा हमला..

बहराइच, 21 जून। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के कोतवाली मुर्तिहा अंतर्गत हरखापुर गांव में मंगलवार को खेत में काम कर रहे किसान पर जंगल से निकलकर आए बाघ ने हमला कर दिया।

किसान के शोर मचाने पर अन्य लोग दौड़े। तब किसान को छोड़कर बाघ जंगल की ओर चला गया। गम्भीर रूप से घायल किसान को इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

विभागीय सूत्रों के अनुसार कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के सटे गांवों में बाघ और तेंदुए का हमला जारी है। मंगलवार को कोतवाली मुर्तिहा के हरखापुर गांव निवासी बदलू पुत्र बिरजू बहेलिया खेत में काम कर रहा था। तभी जंगल से निकलकर एक बाघ आ गया। बाघ ने किसान के सिर को जबड़े में पकड़ लिया। बाघ के हमला करते ही किसान ने संघर्ष करते हुए शोर मचाया। आसपास के खेतों में काम कर रहे ग्रामीण हल्ला मचाते बदलू को बचाने दौड़े। इस पर बाघ किसान को नोचकर भाग गया।

घायल किसान को सीएचसी मोतीपुर पहुंचाकर भर्ती कराया गया। यहां हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कॉलेज बहराइच रेफर कर दिया है। बाघ के हमले की जानकारी वन विभाग को दी गई है। लेकिन ग्रामीणों का आरोप है कि सूचना के बाद भी वनकर्मी मौके पर नहीं पहुंचे हैं।

सियासी मियार की रिपोर्ट