Sunday , September 22 2024

शमी ने अफरीदी के साथ गुर साझा किए, गावस्कर ने दी बाबर को सलाह..

शमी ने अफरीदी के साथ गुर साझा किए, गावस्कर ने दी बाबर को सलाह..

ब्रिस्बेन, । भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप के बहुप्रतीक्षित मुकाबले से पहले सोमवार को यहां मोहम्मद शमी और शाहीन शाह अफरीदी जैसे खिलाड़ियों को आपस में गुर साझा करते हुए देखा गया जो कि दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमियों को एक सकारात्मक संदेश भी देता है।

शमी और अफरीदी ने जहां गेंदबाजी को लेकर एक दूसरे से बातें की वहीं अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को बल्लेबाजी के गुर सिखाए।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया है जिसमें शाहीन को सीम के साथ गेंदबाजी करने की शमी की काबिलियत की तारीफ करते हुए दिखाया गया है।

शाहीन ने कहा, ‘‘जब से मैंने गेंदबाजी शुरू की है तब से आप का अनुसरण कर रहा हूं। आप की कलाई की पोजीशन और सीम का जवाब नहीं।’’

इसके जवाब में शमी ने कहा, ‘‘अगर रिलीज पॉइंट (हाथ से गेंद छोड़ने का समय) अच्छा हो जाएगा तो सीम भी ठीक हो जाएगी।’’

शमी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में 20वें ओवर में गेंद संभाली और तीन विकेट लेकर भारत को छह रन से जीत दिलाई। पाकिस्तान एक अन्य अभ्यास मैच में इंग्लैंड से छह विकेट से हार गया था।

शमी भारत की मूल टीम में शामिल नहीं थे लेकिन जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के कारण उन्हें बाद में टीम में लिया गया।

शमी और अफरीदी दोनों ने नेट पर एक साथ अभ्यास किया।

भारत टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। सुपर-12 के इस ग्रुप की दो अन्य टीमें दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश हैं।

एक अन्य वीडियो में गावस्कर को पाकिस्तान की रन मशीन और कप्तान बाबर आजम को गुर सिखाते हुए दिखाया गया है।

बाबर एक निजी पार्टी के दौरान भारतीय दिग्गज से मिले थे, जिसमें गावस्कर ने इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को अपने हस्ताक्षर वाली एक कैप भेंट की थी। गावस्कर ने बाबर को जन्मदिन की शुभकामनाएं भी दी।

गावस्कर ने बाबर से कहा, ‘‘शॉट चयन अच्छा हो तो फिर कोई समस्या नहीं। परिस्थिति के हिसाब से शॉट का चयन करें कोई समस्या नहीं।

इस अवसर पर पाकिस्तानी कोचिंग स्टाफ के सदस्य सकलैन मुश्ताक और मोहम्मद यूसुफ भी उपस्थित थे।

सियासी मीयार की रिपोर्ट