Sunday , September 22 2024

इमरान खान ने कहा- प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने रची उनकी हत्या की साजिश..

इमरान खान ने कहा- प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने रची उनकी हत्या की साजिश..

लाहौर, 05 नवंबर । आजादी मार्च के दौरान कातिलाना हमले में गोली लगने से घायल पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह और मेजर जनरल फैसल नसीर पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उनकी हत्या की साजिश इन तीनों ने रची।

इससे पहले इमरान खान ने आजादी मार्च को रोकने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि स्वस्थ होने के बाद इसे फिर शुरू किया जाएगा। इमरान खान ने शुक्रवार देररात अस्पताल से राष्ट्र को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इन तीनों ने हत्या की साजिश रची लेकिन वह बच गए। हत्या की साजिश उसी तरह रची गई जैसी 2011 में पंजाब के गवर्नर सलमान तासीर को मारने के लिए रची गई थी। तब एक धार्मिक कट्टरपंथी ने गवर्नर की हत्या कर दी थी।

इमरान ने कहा कि एक वीडियो में चार लोग साजिश करते हुए दिखाई दे रहे हैं। यह वीडियो तब सार्वजनिक किया जाएगा, जब मेरे साथ कुछ बुरा हो जाएगा। उन्हें एक दिन पहले हत्या की साजिश की जानकारी कुछ लोगों ने दी थी। बताया गया था कि हमला वजीराबाद में होगा या उसके बाद वाले ठिकाने पर। इमरान के दावे को गृहमंत्री राणा सनाउल्ला ने सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि इमरान झूठ बोल रहे हैं।

सियासी मियार की रिपोर्ट