Sunday , September 22 2024

बसवराज बोम्मई 30 नवंबर को करेंगे दिल्ली का दौरा..

बसवराज बोम्मई 30 नवंबर को करेंगे दिल्ली का दौरा..

मैसूर, । कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को कहा कि वह उच्चतम न्यायालय के समक्ष 30 नवंबर को आने वाले महाराष्ट्र सीमा विवाद के संबंध में वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी के साथ चर्चा करने के लिए नई दिल्ली का दौरा करेंगे।
जारी विज्ञप्ति के अनुसार, 30 नवंबर को उच्चतम न्यायालय में सीमा मुद्दे पर सुनवाई है। इसलिए, इस मामले से संबंधित अपने अधिवक्ता मुकुल रोहतगी के साथ चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा, “उनके पास पहले से ही जानकारी है और इस मामले को कैसे प्रस्तुत किया जाए। आगे की चर्चा दिल्ली में होगी।’’
सीमा विवाद को लेकर महाराष्ट्र और कर्नाटक के राज्यपालों की बैठक में श्री बोम्मई ने कहा, ‘‘राज्यपाल अलग-अलग उद्देश्यों के लिए मिले हैं। यह उच्चतम न्यायालय के समक्ष लंबित मामला है। सुनवाई अभी होनी है।”
उच्चतम न्यायालय में 30 नवंबर को सुनवाई के लिए आने वाले मामले के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने रविवार को वरिष्ठ अधिवक्ताओं और अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की।
श्री बोम्मई के आज शाम दिल्ली दौरे पर जा सकते हैं और इस दौरान वह उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण पीयूष गोयल से मुलाकात करेंगे और अपनी यात्रा के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात भी करेंगे।
उन्होंने कहा, ‘‘मैं राज्य के विकास के संबंध में श्री गोयल और जल संसाधन मंत्री से मिलने के लिए दिल्ली आ रहा हूं। मुझे श्री नड्डा से भी मिलने की उम्मीद है। मुझे अभी तक उनकी नियुक्ति नहीं मिली है। मुझे इसके मिलने की उम्मीद है।”

सियासी मियार की रिपोर्ट