Sunday , September 22 2024

गुजरात चुनाव: खड़गे ने लोगों से मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की

गुजरात चुनाव: खड़गे ने लोगों से मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की

नई दिल्ली, । कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरूवार को गुजरात में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में जाकर मतदान करने की अपील की।
श्री खड़गे ने ट्विटर पर लिखा, “मैं गुजरात के लोगों से अपील करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान केन्द्र में पहुंचकर मतदान करके लोकतंत्र के इस पर्व को सफल बनाएं। गुजरात की जनता परिवर्तन के लिए एकजुट रहे।”
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया और लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की। उन्हाेंने कहा, “गुजरात के प्रगतिशील भविष्य के लिए भारी संख्या में मतदान करें और लोकतंत्र के इस पर्व को सफल बनाएं।”
उल्लेखनीय है कि गुजरात विधानसभा के पहले चरण में 89 सीटों के लिए आज सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया। मतदान शाम साढ़े पांच बजे समाप्त होगा। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मुख्य विपक्षी कांग्रेस के उम्मीदवारों समेत कुल 788 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है। जिनमें से 70 महिलाएं और 718 पुरुष हैं। इन सभी प्रत्याशियों के भाग्य को फैसला इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन में बंद हो जाएगा।
राज्य में 93 सीटों के लिए विधानसभा के दूसरे चरण का मतदान पांच दिसंबर को होगा। हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आठ दिसंबर को आएंगे।

सियासी मियार की रिपोर्ट