Sunday , September 22 2024

आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के लिए श्रीलंकाई स्पिनर वानिन्दु हसरंगा को लगी फटकारL..

आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के लिए श्रीलंकाई स्पिनर वानिन्दु हसरंगा को लगी फटकारL..

पल्लेकेले, 02 दिसंबर। श्रीलंका के खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा को बुधवार को पल्लेकेले में अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान आईसीसी आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए आधिकारिक फटकार लगाई गई है।

हसरंगा को खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन करते पाया गया, जो एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असंतोष दिखाने से संबंधित है। इसके अलावा, उन्हें एक डिमेरिट पॉइंट मिला, जो 24 महीने की अवधि में उनका पहला था, साथ ही उनपर मैच फीस का अधिकतम 50 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया।

यह घटना अफगानिस्तान की पारी के 26वें ओवर में हुई। हसरंगा की गेंद पर मैदानी अंपायर ने नजीबुल्लाह जादरान को शुरू में एलबीडब्ल्यू आउट दिया, लेकिन बल्लेबाज द्वारा रिव्यू लिये जाने पर टीवी अंपायर ने फैसले को पलटकर बल्लेबाज के पक्ष में फैसला सुनाया, जिसके बाद हसरंगा ने बड़ी स्क्रीन पर रिप्ले देखकर अंपायर के फैसले पर नाराजगी जाहिर की।

हसरंगा ने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी के अमीरात आईसीसी एलीट पैनल के रंजन मदुगले द्वारा प्रस्तावित जुर्माने को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी। मैदानी अंपायर नितिन मेनन और लिंडन हैनिबल, तीसरे अंपायर रवींद्र विमलसारी और चौथे अंपायर रुचिरा पल्लियागुरुगे ने आरोप लगाए।

सियासी मियार की रिपोर्ट