Sunday , September 22 2024

अगले साल मार्च में छह टीमों के टी10 टूर्नामेंट की शुरुआत करेगा जिम्बाब्वे क्रिकेट.

अगले साल मार्च में छह टीमों के टी10 टूर्नामेंट की शुरुआत करेगा जिम्बाब्वे क्रिकेट.

हरारे, 08 दिसंबर। जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) ने अगले साल मार्च में शुरू होने वाली एक नई फ्रेंचाइजी आधारित टी10 लीग के शुरुआत की घोषणा की है। छह टीमों की प्रतियोगिता, जिसे ज़िम एफ्रो टी10 कहा जाता है, मार्च 2023 में होने वाली है। यह दूसरी टी-10 लीग होगी। इससे पहले अबू धाबी टी10 लीग 2017 से चल रही है और अब इसका छठा सीज़न चल रहा है।

जेडसी के अध्यक्ष तवेंग्वा मुकुहलानी ने एक आधिकारिक बयान में कहा,हमें जिम्बाब्वे की अपनी फ्रेंचाइजी-आधारित टी10 लीग की शुरुआत की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, एक शक्तिशाली प्रारूप जिसके बारे में हमारा मानना है कि यह वही है जो हमारे बदलते, तेजी से भागती दुनिया को अभी चाहिए। हम शाजी उल मुल्क और उनकी कंपनी के साथ साझेदारी में इस बेहद रोमांचक यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं। हम अपने खेल को बदलने और दुनिया के शीर्ष खिलाड़ियों के लिए खेल में सबसे अच्छा मंच प्रदान करके एक विशाल वैश्विक प्रशंसक आधार बनाने की सोच रहे हैं।

लीग में जिम्बाब्वे की पांच घरेलू टीमों में 20 विदेशी खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं, जिनमें क्रिस गेल और शॉन टेट शामिल हैं। लीग का स्वामित्व और प्रबंधन जेडसी के पास है। ज़िम एफ्रो टी10 लीग के दुनिया भर के शीर्ष खिलाड़ियों को आकर्षित करने की उम्मीद है, जिसका उद्घाटन संस्करण 29 मार्च 2023 को शुरू होने वाला है। भाग लेने वाली फ्रैंचाइजी, खिलाड़ियों की नीलामी की तारीखें, कार्यक्रम और अन्य विवरण की घोषणा यथासमय की जाएगी।

सियासी मियार की रिपोर्ट