Sunday , September 22 2024

मोदी और शाह के किले को ‘आप’ ने भेदा : संजय सिंह..

मोदी और शाह के किले को ‘आप’ ने भेदा : संजय सिंह..

नई दिल्ली, । आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का गढ़ है गुजरात, भाजपा की प्रयोगशाला गुजरात है। गुजरात में 27 सालों से भाजपा का शासन है। उस किले को भेदना आसान काम नहीं था। सिंह गुरुवार को आम आदमी पार्टी कार्यालय में गुजरात चुनाव के परिणाम पर अपनी राय रख रहे थे। उन्होंने यह माना है कि भाजपा को गुजरात से हिलाना आसान नहीं है। हालांकि, उन्होंने आप की कड़ी हार पर बात टाल दी।

सिंह ने कहा कि चुनाव में हार जीत लगी रहती है, लेकिन अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में पहली बार मोदी अमित शाह के किले में आप ने भेदने का काम किया है। इसे उत्साह के तौर पर लेना चाहिए। मालूम हो कि गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम में भाजपा को बहुमत से ज्यादा सीट मिल रही है। हालांकि अभी कई सीट पर मतगणना अभी जारी है।

उन्होंने कहा कि गुजरात में जनता ने जो जनादेश दिया है, उसका मैं सर झुकाकर सम्मान करते हुए गुजरात की जनता को हृदय की गहराई से बधाई देना चाहता हूं। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में गुजरात की जनता ने राष्ट्रीय दल बनाने का काम किया है। 10 साल में हिंदुस्तान में सबसे तेजी से बढ़ने वाली पार्टी आम आदमी पार्टी है। आज हम राष्ट्रीय दल बन गए हैं। यह बहुत बड़ी सफलता है।

सिंह से जब यह पूछा गया कि आम आदमी पार्टी गुजरात जीतने का दम भर रही थी, क्या गुजरात चुनाव सिर्फ इसलिए लड़ा गया कि राष्ट्रीय पार्टी आप बन जाए। इस पर उन्होंने कहा की कोई भी राजनीतिक दल चुनाव हारने के लिए चुनाव नहीं लड़ता है। हर पार्टी चुनाव जीतने के लिए चुनाव लड़ती है। अगर आप इस तरह से देखेंगे तो गृह मंत्री अमित शाह जिन्हें राजनीति का चाणक्य कहा जाता है। 2018 के बाद उनके 11 जगहों पर दावे गलत साबित हुए हैं। दिल्ली, हरियाणा, महाराष्ट्र, बंगाल, बिहार सहित अन्य राज्यों में दावे गलत साबित हुए।

सियासी मियार की रिपोर्ट