Sunday , September 22 2024

दिग्गज फुटबॉलर पेले ने अपने रिकॉर्ड को तोड़ने वाले फ्रांस के स्ट्राइकर किलियन एम्बाप्पे को दी बधाई..

दिग्गज फुटबॉलर पेले ने अपने रिकॉर्ड को तोड़ने वाले फ्रांस के स्ट्राइकर किलियन एम्बाप्पे को दी बधाई..

साओ पाउलो, 09 दिसंब)। ब्राजील के फुटबॉल दिग्गज पेले ने 24 साल की उम्र से पहले सबसे ज्यादा फीफा विश्व कप गोल करने के अपने रिकॉर्ड को तोड़ने वाले स्टार फ्रांस के स्ट्राइकर किलियन एम्बाप्पे को बधाई दी है।

पेले स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं, एम्बाप्पे ने सोशल मीडिया पर ब्राजील के दिग्गज के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की थी। एम्बाप्पे ने ट्वीट किया था, किंग पेले के लिए प्रार्थना करें। इस ट्वीट पर पेले ने जवाब दिया, धन्यवाद, एम्बाप्पे मैं आपको इस विश्व कप में मेरा एक और रिकॉर्ड तोड़ते हुए देखकर खुश हूं, मेरे दोस्त!

पोलैंड के खिलाफ अपने पक्ष के राउंड-ऑफ-16 मैच के दौरान, 23 वर्षीय एम्बाप्पे दो गोल किये और विश्व कप में गोलों की संख्या को नौ तक पहुंचा दिया। जो 24 वर्ष की आयु तक किसी भी खिलाड़ी द्वारा विश्व कप में सर्वाधिक गोलों की संख्या है। इस प्रक्रिया में, उन्होंने पेले को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 24 साल की उम्र से पहले विश्व कप में सात गोल किए थे। 1958 में अपने पहले विश्व कप में, पेले ने छह गोल किए थे इसके बाद उन्होंने 1962 के विश्व कप में एक गोल किया था। एम्बाप्पे की टीम रविवार को क्वार्टरफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी।

सियासी मियार की रिपोर्ट