Monday , September 23 2024

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के मैच एथिक्स और रेगुलेशन निदेशक नियुक्त हुए साइमन टॉफेल..

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के मैच एथिक्स और रेगुलेशन निदेशक नियुक्त हुए साइमन टॉफेल..

नई दिल्ली, 09 दिसंबर। लीजेंड्स लीग क्रिकेट ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई अंपायर साइमन टॉफेल को मैच एथिक्स और रेगुलेशन के निदेशक पद पर नियुक्त किया है।

टॉफेल एक प्रसिद्ध क्रिकेट मैच अधिकारी हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के एक कुलीन अंपायर पैनल के रूप में सूचीबद्ध विभिन्न प्रारूपों में कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का संचालन किया है और उन्होंने बाद में आईसीसी के अंपायर प्रदर्शन और प्रशिक्षण प्रबंधक के रूप में भी काम किया है।

टॉफेल, एलएलसीटी20 तकनीकी समिति को खेलने की स्थिति और आचार संहिता जैसे परिचालन दस्तावेजों का मसौदा तैयार करने में सहायता प्रदान करेंगे। वह मैच अधिकारियों के लिए प्री-टूर्नामेंट कार्यशाला आयोजित करके और अधिक व्यावसायिकता लाने में मदद करेंगे। वह टूर्नामेंट संचालन के साथ गवर्निंग काउंसिल को भी सहायता प्रदान करेंगे।

टॉफेल ने कहा, मैं लीजेंड्स लीग क्रिकेट परिवार का हिस्सा बनकर बहुत उत्साहित हूं। प्रतियोगिता की अखंडता और मैच के संचालन पर अपने उद्देश्यों को आगे बढ़ाने में लीग का समर्थन करने का यह एक महत्वपूर्ण अवसर है। हम चाहते हैं कि खेल के दिग्गजों और उनके कौशल का प्रशंसक आनंद लें और मेरी भूमिका इस फोकस को बढ़ावा देने के लिए अंपायरों और लीग का समर्थन करने की होगी।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सह-संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने कहा, हम दुनिया भर में सबसे अधिक पेशेवर रूप से चलने वाली क्रिकेट लीगों में से एक हैं। हमें अपने पिछले सीजन में बड़ी सफलता मिली है, जिसमें हम केवल 20 दिनों में 15 मैचों के दौरान 1 अरब से अधिक लोगों तक पहुंचे। लीजेंड्स लीग क्रिकेट प्रशंसकों के पारदर्शी और स्वच्छ क्रिकेट में विश्वास को और मजबूत करने के लिए, हम टॉफेल को साथ ले रहे हैं। हम बहुत खुशी के साथ उनका लीजेंड्स परिवार में एक निदेशक मैच एथिक्स एंड रेगुलेशन के रूप में स्वागत करते हैं। वह लीग में जबरदस्त मूल्य लाएंगे और हमारे मैच अधिकारियों की क्षमता बढ़ाने में मदद करेंगे, उन्हें सशक्त बनाएंगे।

सियासी मियार की रिपोर्ट