Monday , September 23 2024

शेरगढ़ गैस रिसाव हादसे में झुलसे तीन और लोगों ने दम तोड़ा, मृतकों की संख्या 11 हुई.

शेरगढ़ गैस रिसाव हादसे में झुलसे तीन और लोगों ने दम तोड़ा, मृतकों की संख्या 11 हुई..

जोधपुर, 10 दिसंबर। निकटवर्ती शेरगढ़ स्थित भूंगरा गांव में गुरुवार को शादी समारोह में गैस रिसाव से लगी आग में झुलसे तीन और लोगों की शनिवार सुबह मौत हो गई। इनमें दो बच्चियां और एक वृद्धा है। इसके साथ ही मृतकों की संख्या बढक़र 11 हो गई है। कई लोग अब भी 70 फीसदी से ज्यादा झुलसे हुए है। बर्न यूनिट में संक्रमण का खतरा भी बना हुआ है।

शनिवार की सुबह भूंगरा की ही सज्जन कंवर (10) पुत्री उत्तम सिंह, सुआकंवर (60) पत्नी अमरसिंह एवं पूनम (12) पुत्री बाबूसिंह है। इससे पहले शुक्रवार देर शाम तक छह लोगों की मौत हो गई थी और गुरुवार को हादसा दो बच्चों की मृत्यु हुई थी। पुलिस के अनुसार इस हादसे में अभी तक धापू देवी (13) पुत्री भंवरसिंह, चंद्रकंवर (40) पत्नी धनसिंह एवं कंवरूकंवर पत्नी मदन सिंह, खुशबू पुत्री गणपत सिंह और रतन सिंह पुत्र सांगसिं धापूकंवर पुत्री बाबू सिंह एवं प्रकाशकंवर (16) पुत्री नरपतसिंह की भी मौत हो गई थी।

उल्लेखनीय है कि जिले के शेरगढ़ स्थित भूंगरा गांव में सगतसिंह की ढाणी में उनके पुत्र सुरेंद्र सिंह की शादी थी। बारात रवानगी से पहले ही दोपहर में गैस रिसाव के कारण भीषण आग लगी और दो गैस सिलेण्डर फट गए। इससे घर परिवार रिश्तेदारी के 54 लोग आग में झुलस गए थे। सभी को उपचार के लिए जोधपुर एमजीएच अस्पताल के बर्न यूनिट में भर्ती करवाया गया था। अस्पताल में अभी 43 लोग उपचाराधीन है। इनमें कई की स्थिति अभी भी नाजुक बनी हुई है। मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है।

सियासी मियार की रिपोर्ट