Monday , September 23 2024

मप्र: सरकारी छात्रावास में आदिवासी छात्रा की संदिग्ध हालात में मौत, राष्ट्रीय आयोग करेगा जांच.

मप्र: सरकारी छात्रावास में आदिवासी छात्रा की संदिग्ध हालात में मौत, राष्ट्रीय आयोग करेगा जांच.

इंदौर (मप्र), 15 दिसंबर। राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग ने मध्य प्रदेश के रतलाम में एक सरकारी आवासीय विद्यालय के छात्रावास में 14 वर्षीय आदिवासी छात्रा की संदिग्ध हालात में मौत के हफ्ते भर पुराने मामले की जांच का फैसला किया है। आयोग ने इस सिलसिले में पुलिस और प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों को नोटिस भी जारी किए हैं। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग ने इंदौर से करीब 140 किलोमीटर दूर रतलाम में सरकारी आवासीय विद्यालय के छात्रावास में कक्षा नौ की छात्रा की संदिग्ध हालात में मौत का संज्ञान मीडिया की एक खबर के आधार पर लिया और इस मामले की जांच का निर्णय लिया।

अधिकारी के मुताबिक आयोग ने राज्य के पुलिस महानिदेशक के साथ ही रतलाम के पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी को जारी नोटिस में कहा है कि मामले में उठाए गए कदमों का ब्योरा सात दिन के भीतर पेश किया जाए।

पुलिस ने बताया कि जनजातीय समुदाय की 14 वर्षीय छात्रा ने रतलाम के चार मंजिला छात्रावास की छत से सात दिसंबर को कथित तौर पर छलांग लगाकर जान दे दी थी।

बहरहाल, घटना के बाद छात्रा के पिता ने कथित आत्महत्या पर संदेह जताते हुए कहा था कि अगर उनकी बेटी ऊंचाई से गिरी थी, तो उसके शव पर गंभीर चोट का कोई निशान क्यों नहीं पाया गया?

सियासी मियार की रिपोर्ट