Monday , September 23 2024

बरेली में दुराचार की घटना को छिपाने के आरोप में दो निरीक्षक, एक उपनिरीक्षक निलंबित…

बरेली में दुराचार की घटना को छिपाने के आरोप में दो निरीक्षक, एक उपनिरीक्षक निलंबित…

बरेली (उप्र), । बरेली जिले के शीशगढ़ थाना इलाके में एक मूक बधिर नाबालिग बच्‍ची से कथित तौर पर हुए दुराचार के मामले को छिपाने के आरोप में दो पुलिस निरीक्षकों और एक उप निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार, 25 नवंबर, 2022 को शीशगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली नाबालिग बच्‍ची से चंद्रपाल (24) ने दुष्कर्म किया था। मामले की शिकायत पर पुलिस पहले टालमटोल करती रही, लेकिन बाद में पुलिस ने आरोपी पक्ष से साठगांठ कर 28 नवंबर को दुराचार की इस घटना को छेड़छाड़ की कोशिश के मामले के रूप में दर्ज किया। पुलिसकर्मियों पर घटना के साक्ष्‍य गायब करने का भी आरोप है।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राज कुमार अग्रवाल ने बताया कि इस मामले की शिकायत मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अखिलेश चौरसिया ने मामले की जांच कराई और शिकायत सही पाये जाने पर दो निरीक्षक और एक उप निरीक्षक को निलंबित कर दिया।

उन्‍होंने बताया कि जांच में शीशगढ़ थाना में उस समय तैनात रहे निरीक्षक रामअवतार सिंह (मौजूदा तैनाती अपराध शाखा), शीशगढ़ थाने के निरीक्षक (अपराध) नरेशपाल और बंजरिया चौकी पर तैनात उपनिरीक्षक द्वारा दुराचार की घटना को छेड़छाड़ में बदलने की बात सच पाई गई। इस आधार पर तीनों को निलंबित कर दिया गया। अग्रवाल ने बताया कि उक्त मामले में दुराचार की धाराओं को जोड़ा गया है और आरोपी को जल्द ही रिमांड पर लिया जायेगा।

सियासी मियार की रिपोर्ट