Monday , September 23 2024

पाकिस्तान के खिलाफ एकदिनी श्रृंखला से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगी मेग लैनिंग.

पाकिस्तान के खिलाफ एकदिनी श्रृंखला से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगी मेग लैनिंग.

मेलबर्न, 23 दिसंबर। ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मेग लैनिंग खेल से अपने ‘अनिश्चितकालीन ब्रेक’ को समाप्त करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने को तैयार हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ 16 जनवरी से शुरू होने वाली आगामी एकदिवसीय श्रृंखला के लिए 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, जिसमें लैनिंग की बतौर कप्तान वापसी हुई है। हालांकि विकेटकीपर-बल्लेबाज एलिसा हेली को टीम में जगह नहीं मिली है।

राष्ट्रीय चयनकर्ता शॉन फ्लेगलर ने कहा, मेग मैदान के अंदर और बाहर दोनों तरफ से बहुत कुछ लेकर आती है, और टी20 विश्व कप में सिर्फ एक महीने से अधिक समय से पहले महत्वपूर्ण समय में उनका वापस स्वागत करना सुखद है। लैनिंग ने बर्मिंघम में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में ऑस्ट्रेलिया की स्वर्ण पदक जीत के बाद व्यक्तिगत कारणों से क्रिकेट से अनिश्चित ब्रेक लिया था।

हीली, जिन्हें टीम के हाल ही में भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया था, चौथे मैच में चोटिल हो गईं थीं, जिसके कारण वह पाकिस्तान के खिलाफ एकदिनी श्रृंखला से बाहर हैं। हीली की अनुपस्थिति में बेथ मूनी के एक बार फिर से दस्ताने पहनने की उम्मीद है, जबकि ताहलिया मैकग्राथ को उकप्तान बनाया गया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है: मेग लेनिंग (कप्तान), ताहलिया मैकग्राथ (वीसी), डार्सी ब्राउन, निकोला केरी, एशलीग गार्डनर, किम गर्थ, जेस जोनासेन *, अलाना किंग, फोबे लीचफील्ड, बेथ मूनी, एलिसे पेरी, मेगन शुट्ट, एनाबेल सदरलैंड।

सियासी मीयार की रिपोर्ट