Monday , September 23 2024

असम के धेमाजी में मुख्यमंत्री ने 1220.21 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया..

असम के धेमाजी में मुख्यमंत्री ने 1220.21 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया..

गुवाहाटी, 24 दिसंबर । असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने धेमाजी जिले में 1220.21 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार धेमाजी की छवि एक बाढ़ प्रभावित जिले से बदलकर विकसित एवं प्रगतिशील जिले के रूप में कायम करने की कोशिशों में जुटी है।

शर्मा ने जिले में विकास के विमर्श में एक बड़ा बदलाव लाने के लिए शुक्रवार को धेमाजी जिले में ‘‘बिकाखोर बाबे एटा पोखेक’’ (विकास पहल का पखवाड़ा) के तहत कई परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया।

इस पहल के तहत, मुख्यमंत्री ने धेमाजी में 605.24 करोड़ रुपये की लागत वाले नए चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल, 49.89 करोड़ रुपये की लागत वाले समेकित उपायुक्त कार्यालय, डियोरबिल में 50.53 करोड़ रुपये की लागत वाले जिला खेलकूद स्टेडियम परिसर और शिलापत्थर में 12.36 करोड़ रुपये की लागत वाले मिनी स्टेडियम की आधारशिला रखी।

शर्मा ने विभिन्न संगठनों से बंद और धरने की संस्कृति का परित्याग करने, सामाजिक माहौल में जान फूंकने के लिए बेहतर कार्यसंस्कृति विकसित करने तथा स्थानीय संस्कृति, कृषि एवं राज्य के अन्य क्षेत्रों को बढ़ावा देने के प्रयास में सहयोग देने की अपील की।

सियासी मियार की रिपोर्ट