Monday , September 23 2024

बॉक्सिंग डे टेस्ट : दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 189 रन पर सिमटी, ऑस्ट्रेलिया की सधी शुरुआत..

बॉक्सिंग डे टेस्ट : दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 189 रन पर सिमटी, ऑस्ट्रेलिया की सधी शुरुआत..

मेलबर्न, 26 दिसंबर । ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने पर 1 विकेट पर 45 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर 33 और मार्नस लाबुशेन 5 रन बनाकर नाबाद हैं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एकमात्र विकेट उस्मान ख्वाजा का गिरा जो 1 रन बनाकर कागिसो रबाडा की गेंद पर आउट हुए। इससे पहले आज दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 189 रनों पर सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका के लिए काइल वेरेयनी (52) और मार्को जेनसेन (59) ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। इन दोनों के अलावा कप्तान डीन एल्गर ने 26 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए कैमरन ग्रीन ने 5 विकेट लिए।

इस बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और केवल 29 के स्कोर पर सारेल इर्वी 18 रन बनाकर स्कॉट बोलैंड की गेंद पर उस्मान ख्वाजा को कैच देकर चलते बने। थूनिस डी ब्रुइन कुछ कास नहीं कर सके और केवल 12 रन बनाकर कैमरन ग्रीन का शिकार बने। 58 के कुल स्कोर पर कप्तान डीन एल्गर 26 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद तेम्बा बावुमा (01) और खाया जोंडो (05) जल्दी-जल्दी पवेलियन लौट गए।

इसके बाद काइल वेरेयनी और मार्को जेनसेन ने अफ्रीकी पारी को संभाला और छठे विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की। 179 के कुल स्कोर पर वेरेयनी 52 रन बनाकर कैमरन ग्रीन की गेंद पर आउट हुए। इसके कुछ देर बाद ही जेनसेन भी 59 रन बनाकर ग्रीन का शिकार बने। जेनसेन के आउट होने के बाद केशव महाराज (02), कागिसो रबाडा (04) और लुंगी एन्गिडी (02) जल्दी-जल्दी आउट हो गए और दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 189 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कैमरन ग्रीन ने 5, मिचेल स्टॉर्क ने 2 और स्कॉट बोलैंड व नाथन ल्योन ने 1-1 विकेट लिया।

सियासी मियार की रिपोर्ट