Monday , September 23 2024

नेपाल भागने की कोशिश कर रहा 50 हजार का इनामी पशु तस्कर गिरफ्तार..

नेपाल भागने की कोशिश कर रहा 50 हजार का इनामी पशु तस्कर गिरफ्तार..

गोरखपुर (उत्तर प्रदेश), 28 दिसंबर उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने नेपाल भागने की कोशिश कर रहे 50 हजार रुपये के इनामी तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है।

एसटीएफ के सूत्रों ने बुधवार को बताया कि मंगलवार को कुशीनगर जिले के रहने वाले 50 हजार रुपये के इनामी पशु तस्कर तौसीफ आलम के गोरखपुर होते हुए नेपाल भागने की सूचना मिलने पर एसटीएफ ने जाल बिछाया और गोरखपुर कोतवाली क्षेत्र में तरंग रेलवे क्रॉसिंग के पास उसे गिरफ्तार कर लिया।

सूत्रों के मुताबिक तौसीफ ने पूछताछ में बताया कि वह नियमित रूप से गोरखपुर आता है और चिलुआताल, गुलरिहा, शाहपुर, खोराबार, तिवारीपुर, पिपचराइच तथा राजाघाट क्षेत्रों से मवेशी चोरी करके अपने गिरोह की मदद से उनकी तस्करी करता है। उन्होंने बताया कि वह पशु तस्करी के लिये अक्सर अच्छी गाड़ियाों का इस्तेमाल करता था। कभी-कभी तो इसके लिये ब्रांडेड वाहन भी प्रयोग किये जाते थे।

सूत्रों ने बताया कि तौसीफ के पास से पिस्तौल, कारतूस, मोबाइल फोन, आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि तौसीफ लंबे समय से पशु तस्करी में लिप्त है। वह कई बार दबिश के दौरान पुलिस पर हमला भी कर चुका है। उस पर गोरखपुर के विभिन्न थानों में करीब 13 मामले दर्ज हैं।

सियासी मियार की रिपोर्ट