Monday , September 23 2024

अमित शाह आज पहुंच सकते हैं त्रिपुरा…

अमित शाह आज पहुंच सकते हैं त्रिपुरा…

अगरतला, 04 जनवरी । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार रात त्रिपुरा पहुंच सकते हैं। शाह का यह दौरा इसलिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शाह पहले बृहस्पतिवार को राज्य के दौरे पर पहुंचने वाले थे, लेकिन अब वह एक दिन पहले आ रहे हैं। अधिकारी ने कहा, ‘‘अमित शाह अब वायुसेना के विमान से बुधवार रात करीब 10 बजे त्रिपुरा पहुंचेंगे।’’

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री कड़ी सुरक्षा के बीच राज्य के अतिथि गृह में रात गुजारेंगे। शाह अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान राज्य में भाजपा की दो रथ यात्राओं को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

भाजपा नेताओं ने कहा कि शाह के पहले राज्य की राजधानी अगरतला से लगभग 190 किलोमीटर दूर उत्तर त्रिपुरा के धर्मनगर जाने की संभावना है, जहां वह पहली रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे।

बाद में, वह दूसरी रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए बांग्लादेश सीमा के पास दक्षिण त्रिपुरा के सबरूम का दौरा करेंगे।

इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री त्रिपुरा से रवाना हो जाएंगे। हालांकि, उनके आगमन के कार्यक्रम में बदलाव के कारण का तत्काल पता नहीं चल सका है।

राज्य विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी की विशाल रैली की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री माणिक साहा ने सोमवार को सूचना एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री सुशांत चौधरी के साथ धर्मनगर और सबरूम का दौरा किया।

गौरतलब है कि त्रिपुरा में फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं।

पार्टी नेताओं ने कहा कि दो रथ यात्रा के तहत कई जनसभाओं और रैलियों की योजना बनाई गई है। कार्यक्रम के समापन दिवस 12 जनवरी को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के मौजूद रहने की संभावना है।

सियासी मियार की रिपोर्ट