Monday , September 23 2024

उप्र : पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार फरार घोषित..

उप्र : पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार फरार घोषित..

बरेली, 05 जनवरी । बरेली की एक विशेष अदालत ने मारपीट और जान से मारने की नीयत से हमला किए जाने के वर्ष 2017 के एक मामले में उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता भगवत सरन गंगवार समेत नौ अभियुक्तों को फरार घोषित कर दिया है।

विशेष लोक अभियोजक औचित्य द्विवेदी ने बृहस्पतिवार को बताया कि फरवरी 2017 में बरेली के नवाबगंज विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी केसर सिंह गंगवार और उनके साथियों से मारपीट और जान से मारने की नीयत से हमला करने के मामले में पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार समेत 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

द्विवेदी के मुताबिक, गैर-जमानती वारंट जारी होने के बावजूद भगवत सरन गंगवार और आठ अन्य अभियुक्त अदालत में हाजिर नहीं हुए। अदालत के आदेश के बावजूद पुलिस उन्हें गिरफ्तार भी नहीं कर सकी।

द्विवेदी के अनुसार, विशेष एमपी-एमएलए अदालत के न्यायाधीश देवाशीष ने बुधवार को इस मामले में भगवत सरन गंगवार तथा आठ अन्य अभियुक्तों-वीरपाल सिंह गंगवार, विनोद दिवाकर, अनिल गंगवार, योगेंद्र सिंह गंगवार, ओमेंद्र सिंह गंगवार, पुरुषोत्तम गंगवार, शेर सिंह गंगवार और सुधीर कुमार मिश्रा को फरार घोषित कर दिया।

द्विवेदी ने बताया कि मामले की अगली सुनवाई 11 जनवरी को होगी। इस मामले में एक अभियुक्त गोपाल गुप्ता को जमानत मिल चुकी है।

विशेष लोक अभियोजक ने बताया कि वर्ष 2021 में वादी तत्कालीन भाजपा विधायक केसर सिंह गंगवार का कोरोना वायरस संक्रमण से निधन होने के बाद पुलिस ने मामले में अंतिम रिपोर्ट दाखिल कर दी थी। हालांकि, अदालत ने इस रिपोर्ट को खारिज कर दिया था।

सियासी मीयार की रिपोर्ट