Monday , September 23 2024

मथुरा में कार चोरी कर भाग रहे दो बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफतार, एक को गोली लगी,..

मथुरा में कार चोरी कर भाग रहे दो बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफतार, एक को गोली लगी,..

मथुरा (उप्र), । जिले में पुलिस ने कार चोरी कर भाग रहे दो बदमाशों को एक मुठभेड़ के बाद गिरफतार कर कार बरामद कर ली। बदमाशों में से एक पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस अधीक्षक (नगर) मार्तण्ड प्रकाश सिंह ने शुक्रवार को बताया कि बृहस्पतिवार की शाम थाना वृन्दावन के केशव धाम पुलिस चौकी क्षेत्र में खड़ी एक कार के गायब होने की सूचना मिली और इसके बाद पुलिस सक्रिय हो गई। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल से पता चला कि उक्त गाड़ी को दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग के माध्यम से ले जाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि वायरलेस पर दिए गए संदेश से जानकारी पाकर थाना जैंत पुलिस ने एक तरफ से तथा थाना कोतवाली वृन्दावन पुलिस की टीम ने दूसरी तरफ से बदमाशों को सनसिटी के पास घेर लिया और आत्मसमर्पण करने को कहा।

सिंह ने कहा कि इस पर बदमाशों ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद पुलिस द्वारा आत्मरक्षा में की गई कार्रवाई में रोहित चौधरी नामक बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गया जो वराहघाट, थाना क्षेत्र वृन्दावन का निवासी है। उन्होंने कहा कि इसके बाद पुलिस ने उसे व उसके साथी वेदन सिंह को गिरफ्तार कर लिया जो थाना क्षेत्र शेरगढ़, मथुरा का रहने वाला है।

अधिकारी ने बताया कि रोहित के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं और दोनों बदमाशों के कब्जे से कार के अलावा तमंचा व कारतूस भी बरामद हुए हैं। उन्होंने कहा कि रोहित को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सियासी मियार की रिपोर्ट