Monday , September 23 2024

विवेकानंद जयंती पर सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन..

विवेकानंद जयंती पर सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन..

भोपाल, । स्वामी विवेकानंद जयंती और राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर आज मध्यप्रदेश में सामूहिक सूर्य नमस्कार के आयोजन किए गए। इस दौरान जनप्रतिनिधियों, विद्यार्थियों और अन्य लोगों की सहभागिता सुनिश्चित की गयी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में विशेष सशस्त्र बल की 15वीं वाहिनी के मैदान पर आयोजित सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में शिरकत की।

उन्होंने इस अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद कहते थे कि जो जैसा सोचता है, करता है, वह वैसा ही बन जाता है। इसलिए किसी को भी अपने आप को कमजोर नहीं मानना चाहिए। मजबूत मानना चाहिए और वे मजबूत भी बनेंगे।

ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में शामिल होने आए श्री चौहान ने सभी से नियमित रूप से सूर्य नमस्कार करने का आह्वान करते हुए कहा कि ऐसा करने से व्यक्ति तन और मन से स्वस्थ बना रहेगा। उन्होंने इस अवसर पर राज्य को विकसित बनाने में सहयोग देने का आग्रह भी किया।

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल के शिवाजीनगर स्थित सुभाष उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में आयोजित सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में हिस्सा लिया। विभिन्न मंत्रियों और जनप्रतिनिधियों ने भी अलग अलग जिलों, शहरों और नगरों में विशेष रूप से विद्यार्थियों के साथ सूर्य नमरस्कार किया।

सियासी मियार की रिपोर्ट