Monday , September 23 2024

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड ने की टॉम एबेल की रिप्लेसमेंट की घोषणा, इस बल्लेबाज को मिला मौका..

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड ने की टॉम एबेल की रिप्लेसमेंट की घोषणा, इस बल्लेबाज को मिला मौका..

लंदन, 26 फरवरी । 1 मार्च से बांग्लादेश की मेजबानी में इंग्लैंड को वनडे सीरीज का आगाज करना है। इस सीरीज के लिए इंग्लैंड ने स्क्वाड की घोषणा पहले ही कर दी थी लेकिन अनकैप्ड ऑलराउंडर टॉम एबेल चोटिल होकर बाहर हो गए थे। ऐसे में उनकी रिप्लेसमेंट के तौर पर दाएं हाथ के बल्लेबाज विल जैक्स को मौका मिला है।

हाल ही में श्रीलंका ए के खिलाफ खेली गई अनाधिकारिक वनडे सीरीज के पहले मुकाबले के दौरान अपने तीसरे ओवर की पहली गेंद के दौरान समरसेट की कप्तानी करने वाले एबेल को बाएं हिस्से में स्ट्रेन हुआ और इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर भी जाना पड़ा। उन्होंने अपने पूरे ओवर नहीं डाले और न ही रन चेस में बल्लेबाजी के लिए आये। बाद में उनका स्कैन हुआ, जिसमें चोट की पुष्टि हुई और रिकवरी के लिए उन्हें घर लौटना पड़ा।

ईसीबी ने रिप्लेसमेंट की घोषणा करते हुए कहा, विल जैक्स को टीम में बुलाया गया है और उनको आज शाम ढाका पहुंचा हैं। जैक्स हमारी टेस्ट टीम के साथ न्यूजीलैंड में हैं।

इंग्लैंड टीम के मीडिया मैनेजर मैट सोमरफोर्ड ने रिलीज के बाद क्रिकबज को बताया, पिछले हफ्ते श्रीलंका दौरे के दौरान इंग्लैंड लायंस के साथ साइड इंजरी के बाद टॉम एबेल सीरीज से पहले बाहर हो गए थे। एबेल की जगह जैक लेंगे।

बता दें कि टॉम एबेल टी20 स्क्वाड का भी हिस्सा थे लेकिन पहले ही स्पष्ट कर दिया गया था कि इसके लिए रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की जाएगी। इंग्लैंड की टेस्ट टीम न्यूजीलैंड में हैं, इसी वजह से एक अलग टीम का चुनाव बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए किया गया है। इंग्लैंड की टीम 24 फरवरी को बांग्लादेश पहुँच गई थी और उन्होंने 25 फरवरी को ढाका में अभ्यास भी किया।

2016 के बाद से इंग्लिश टीम ने पहली बार बांग्लादेश का दौरा किया है। तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 1 मार्च से ढाका में होगी और वनडे सुपर लीग का हिस्सा होगी। इसके बाद 9 से 14 मार्च के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज होगी।

बांग्लादेश दौरे के लिए इंग्लैंड का स्क्वाड

वनडे : जोस बटलर (कप्तान), विल जैक्स, रेहान अहमद, मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, सैम करन, साकिब महमूद, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय, फिल साल्ट, रीस टॉपली, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

टी20 : जोस बटलर (कप्तान), रेहान अहमद, मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, सैम करन, बेन डकेट, विल जैक्स, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, रीस टॉपली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

सियासी मीयार की रिपोर्ट