Monday , September 23 2024

डिविलियर्स ने राशिद खान को बताया महानतम टी20 खिलाड़ी, कहा- वह गेंद और बल्ले दोनों से मैच विजेता..

डिविलियर्स ने राशिद खान को बताया महानतम टी20 खिलाड़ी, कहा- वह गेंद और बल्ले दोनों से मैच विजेता..

नई दिल्ली, 07 मार्च । दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने अफगानिस्तान के ऑलराउंडर राशिद खान को टी20 क्रिकेट के इतिहास का सबसे महान खिलाड़ी बताया है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने प्रदर्शन के बाद प्रसिद्धि पाने वाले राशिद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के महत्वपूर्ण सदस्य रहे हैं।

सबसे महान टी 20 खिलाड़ी का नाम पूछने पर, डिविलियर्स ने राशिद को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के अपने पूर्व साथियों, विराट कोहली और क्रिस गेल से ऊपर चुना और उन्हें उनके सर्वांगीण योगदान के लिए मैच-विजेता खिलाड़ी कहा।

डिविलियर्स ने खेल चैनल सुपर स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, मेरा अब तक का सबसे महान टी 20 खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि राशिद खान है। वह बल्ले और गेंद दोनों से मैच विजेता है। वह मैदान में एक लाइववायर है और एक शेर दिल है। वह हमेशा जीतना चाहता है; वह बहुत प्रतिस्पर्धी है और वह सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ है।

राशिद की बात करें तो, वह 2017 में आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) में शामिल हुए, और 14 मैचों में 17 विकेट हासिल करके अपने पहले सीज़न में एक मजबूत छाप छोड़ने में सफल रहे। उन्होंने 2017 और 2021 तक एसआरएच के लिए कुल 93 विकेट लिए।

पिछले सीज़न से पहले, राशिद को तीन ड्राफ्ट पिक्स में से एक के रूप में गुजरात टाइटन्स द्वारा चुना गया था। उन्होंने टूर्नामेंट में अपने पहले सीज़न में गुजरात को खिताब दिलाने में मदद करते हुए 19 विकेट हासिल किए। वह 77 मैचों में 126 विकेट के साथ टी20 अंतरराष्ट्रीय में तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। राशिद दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते हैं, और उन्होंने लाहौर कलंदर्स (पाकिस्तान सुपर लीग) और एडिलेड स्ट्राइकर्स (बिग बैश लीग) जैसी टीमों का प्रतिनिधित्व किया है।

सियासी मीयार की रिपोर्ट