Monday , September 23 2024

दिव्यांग की गोली मारकर हत्या,महिला व एक किशोर घायल..

दिव्यांग की गोली मारकर हत्या,महिला व एक किशोर घायल..

शाहजहांपुर,। थाना मिर्जापुर क्षेत्र के गांव मझरिया में रविवार को रास्ते में भरे पानी को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हो गया।इस दौरान एक पक्ष ने एक दिव्यांग की गोली मारकर हत्या कर दी।यही नहीं, आरोपी ने एक महिला और बच्चे पर भी फायर कर दिया जिसमें दोनों लोग घायल हो गए।

थाना मिर्जापुर क्षेत्र के गांव मझरिया में रविवार को सड़क पर भरे गंदे पानी को लेकर गांव के नरसिंह पक्ष का घर के सामने रहने वाले दिव्यांग ऋषिपाल(40) पक्ष से विवाद हो गया।इस दौरान नरसिंह ने अवैध हथियार से ऋषिपाल पर फायर कर दिया।गोली लगने से ऋषिपाल गिर गया,जिसके बाद नरसिंह व उसके पक्ष ने ऋषिपाल के भतीजे शैलेश (8) व उनके परिवार की गुड्डी (35) पर फायर झोंक दिया।गोली लगने से गुड्डी और शैलेश भी घायल हो गए। दिनदहाड़े हुई फायरिंग से गांव में भगदड़ मच गई। परिजन घायलों को लेकर सीएचसी पहुंचे। यहां डॉक्टर ने ऋषिपाल को मृत घोषित कर दिया। वहीं गंभीर रूप से घायल गुड्डी और शैलेश को राजकीय मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया जहां उनका उपचार चल रहा है।

हत्या की सूचना मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एस. आनंद फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और जांच की। उन्होंने हमलावरों को पकड़ने के निर्देश दिए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एस.आनंद ने बताया कि पानी के विवाद को लेकर एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई है,जबकि महिला व एक किशोर घायल है।पीड़ित परिवार से घटना की जानकारी की है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।

सियासी मियार की रिपोर्ट