Monday , September 23 2024

धर्म और नफरत की भाषा से लोगों को बांट रही भाजपा : बृजलाल खाबरी..

धर्म और नफरत की भाषा से लोगों को बांट रही भाजपा : बृजलाल खाबरी..

-राजभवन घेरने हेतु कांग्रेस पार्टी का व्यापक रणनीति के साथ उग्र विरोध प्रदर्शन का एलान

लखनऊ, । देश में बढ़ती महंगाई ,बेरोजगारी और आर्थिक भ्रष्टाचार सहित जनविरोधी मुद्दों को लेकर कांग्रेस काफी मुखर है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी के नेतृत्व में लखनऊ में ”राजभवन चलो” नारे के साथ राजभवन को घेरने के लिए कांग्रेस पार्टी ने व्यापक रणनीति के साथ उग्र विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। यह घेराव 13 मार्च सोमवार को कांग्रेस करेगी। इस संबंध में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व सांसद बृजलाल खाबरी ने कहा कि जनता को गरीब रखना, अशिक्षित रखना, धर्म जाति व नफरत की भाषा से लोगों को बांटना भाजपा मुख्य योजना रहती है।

उन्होंने कहा कि पंडित नेहरू काल में रोजगार उपलब्ध कराने के लिए जो बड़ी बड़ी कंपनियों की स्थापना की गई, चाहे वह एनटीपीसी, एचएएल, बीएचएल ,आईआईटी, रेल हवाई अड्डे जैसे संस्थान बने,कांग्रेस की सरकारों ने इन संस्थानों को हमेशा संरक्षित किया। लेकिन भाजपा की सरकार ने रोजगार देने वाली संस्थाओं को अपने उद्योगपति मित्रों को बेच दिया। कृषि क्षेत्र के लिए काले क़ानून मोदी सरकार की दुर्भाग्यपूर्ण योजना हैं। छोटे व्यवसायियों और दुकानदारों पर नोटबंदी और जीएसटी थोपकर बीजेपी ने उनकी भी रीढ़ तोड़ दी। आज भाजपा रोजगार देने के नाम पर लगातार मीडिया हेडिंग और इवेंट मैनेजमेंट करके झूठ परोस रही है।

प्रांतीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि 26 करोड़ की आबादी वाला उत्तर प्रदेश आबादी के आधार पर बेरोजगारी में टॉप पर है और स्थिति अत्यंत विस्फोटक है। लगातार एक के बाद एक महिला हिंसा, हत्या, लूट अपराध उत्तर प्रदेश की पहचान बनता जा रहा है। योगी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में भी अपराध को रोक पाने में पूरी तरीके से ना काबिल साबित हुई है। इस अवसर पर प्रांतीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ मसूद अहमद, पूर्व विधायक विधायक भगवती चौधरी, प्रशासन प्रभारी दिनेश कुमार सिंह, मीडिया संयोजक अशोक सिंह, सेवादल कांग्रेस के मुख्य संगठन डॉ0 प्रमोद कुमार पाण्डेय, प्रवक्ता कृष्णकांत पाण्डेय ,पंकज तिवारी आदि प्रमुख रहे।

सियासी मियार की रिपोर्ट