Monday , September 23 2024

जेल में बंद सजायाफ्ता ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को दी थी धमकी, जेल से मोबाइल व सिमबरामद.

जेल में बंद सजायाफ्ता ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को दी थी धमकी, जेल से मोबाइल व सिमबरामद.

पुणे,। हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कर्नाटक के बेलगावी जेल में बंद कैदी ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को फोन कर धमकी दी थी। इस सिलसिले में कर्नाटक के बेलगावी जेल से दो मोबाइल फोन और दो सिम कार्ड बरामद हुए हैं।

केंद्रीय मंत्री को फोन करने वाले व्यक्ति ने खुद का नाम जयेश पुजारी उर्फ जयेश कांता बताया था और दस करोड़ रुपये की मांग की थी। रकम नहीं दिए जाने पर केंद्रीय मंत्री को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी गई थी।

नागपुर पुलिस प्रमुख अमितेश कुमार के अनुसार जांच के दौरान स्थानीय पुलिस ने बेलगावी पुलिस अधिकारियों की मदद से कर्नाटक शहर में हिंडालगा केंद्रीय जेल परिसर की तलाशी ली। जहां जयेश पुजारी नाम का एक व्यक्ति आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। तलाशी के दौरान जेल परिसर से दो मोबाइल फोन और दो सिम कार्ड बरामद किए गए।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जयेश को हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए रिमांड की मांग करेंगे। क्योंकि उसके नाम का इस्तेमाल जनवरी में मंत्री के कार्यालय में इसी तरह की कॉल करने के लिए किया गया था और सौ करोड़ रुपए की मांग की गई थी। उस समय उसने कहा था कि वह दाऊद इब्राहिम गिरोह का सदस्य है। पुजारी को हत्या के एक मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई हुई है।

सियासी मियार की रिपोर्ट